एडवांस्ड सर्च

हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक सूबे में बारिश का दौर रहेगा, जबकि 48 घंटों तक राज्य के मैदानी और मध्यवर्ती इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

Advertisement
aajtak.in
विकास शर्मा [Edited By: अमरेश सौरभ]श‍िमला, 01 August 2015
हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी ज्यादा बारिश से लोग हुए परेशान (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक सूबे में बारिश का दौर रहेगा, जबकि 48 घंटों तक राज्य के मैदानी और मध्यवर्ती इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश यहां के लोगों के लिए आफत बन सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 72 घंटों में बारिश का दौर लगातार जारी रहने की सम्भावना बनी हुई है. शिमला में मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि इसका असर शुक्रवार देर शाम से शुरू हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में बारिश 20 फीसदी कम दर्ज की जा रही है, जबकि कई इलाकों में बारिश सामन्य से कहीं ज्यादा रिकॉर्ड की जा रही है. विभाग का कहना है कि अब तक जिला लाहौल स्पीति में सबसे कम बारिश, जबकी ऊना में सामान्य से सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने भूस्खलन जैसी घटनाओं की आशंका से भी इनकार नहीं किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay