एडवांस्ड सर्च

हिमाचल प्रदेश: ED ने जब्त की जोया रिजॉर्ट की 1.8 करोड़ रुपये की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ने 1 करोड़ 8 लाख की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है. यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 के तहत की गई है. ईडी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित जोया रिजॉर्ट एंड होटल के बैंक फ्रॉड के एक मामले में यह कार्रवाई की है.

Advertisement
aajtak.in
मुनीष पांडे शिमला, 31 August 2019
हिमाचल प्रदेश: ED ने जब्त की जोया रिजॉर्ट की 1.8 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय

  • हिमाचल में प्रवर्तन निदेशालय ने 1 करोड़ 8 लाख की प्रोपर्टी जब्त की
  • शिमला स्थित जोया रिजॉर्ट एंड होटल के बैंक फ्रॉड केस में कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय ने 1 करोड़ 8 लाख की प्रोपर्टी जब्त कर ली है. यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 के तहत की गई है. ईडी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित जोया रिजॉर्ट एंड होटल के बैंक फ्रॉड के एक मामले में यह कार्रवाई की है.

जब्त की गई संपत्ति में जोया रिजॉर्ट और होटल के दो प्लॉट हैं. यह मोहल सढौरा गांव में स्थित है. वहीं एक अन्य कार्रवाई रॉयल ओआक्स अपार्टमेंट में की गई है. यहां ईडी ने लाल चंद श्याम का एक फ्लैट जब्त कर लिया है.

आजकल प्रवर्तन निदेशालय को काफी सक्रिय देखा जा सकता है. एक के बाद एक कई नेता ईडी की जांच के घेरे में आते जा रहे हैं.  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डीके शिवकुमार के खिलाफ समन जारी किया था जिसके खिलाफ शिवकुमार ने कर्नाटक हाई कोर्ट में याचिका दी थी. गुरुवार (29 अगस्त)  को मामले पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने डीके शिवकुमार को कोई राहत नहीं दी और ईडी की समन को खारिज करने से मना कर दिया.

कर्नाटक में डीके शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापेमारी की थी. उनके खिलाफ टैक्स चोरी की शिकायतों पर यह कार्रवाई हुई थी. उस दौरान डीके शिवकुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay