एडवांस्ड सर्च

छुट्टियां मनाने शिमला-मनाली जाने की सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला में बर्फीला परिदृश्य दो-तीन दिनों तक बना रहेगा. शिमला जिले के जुब्बल, खड़ापत्थर और चोपाल में भी बर्फबारी हुई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in शिमला, 08 January 2020
छुट्टियां मनाने शिमला-मनाली जाने की सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी (ANI)

  • शिमला-मनाली की यात्रा ना करने की सलाह दी गई
  • 8 जिलों में कई जगहों पर 1 से 4 फीट तक बर्फ जमी
हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के चलते अथॉरिटी ने शिमला और मनाली की यात्रा ना करने की सलाह दी है. लगातार बर्फबारी के कारण 588 सड़कें बंद हो गई हैं. इसके अलावा 2436 बिजली आपूर्ति लाइनें और 33 जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हैं. राज्य के 8 जिलों में कई स्थानों पर 1 से 4 फीट तक बर्फ जमी हुई है.

शिमला में शून्य से नीचे पहुंचा पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को रात भर बर्फबारी हुई और अब तक की ये सबसे भारी बर्फबारी है. शिमला में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज हुआ, जबकि 20 सेंटीमीटर से अधिक बर्फबारी हुई. वहीं, कुफरी और मशोबरा में 40 सेंटीमीटर से अधिक बर्फबारी दर्ज की गई.

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला में बर्फीला परिदृश्य दो-तीन दिनों तक बना रहेगा. शिमला जिले के जुब्बल, खड़ापत्थर और चोपाल में भी बर्फबारी हुई है. लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू, किन्नौर और ऊंची पहाड़ी वाले इलाकों में पिछले तीन दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है.

मनाली में बर्फबारी के साथ बारिश

मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ, जबकि 22 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज हुई. मनाली से करीब 52 किलोमीटर दूर रोहतांग दर्रा में भी भारी बर्फबारी हुई. मौसम विभाग ने अपने अनुमान में गुरुवार को राज्य में और अधिक बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay