एडवांस्ड सर्च

हिमाचल में CM पद की रेस, धूमल के साथ खुलकर आए 44 में से 22 विधायक

सुजानपुर से बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार से हिमाचल प्रदेश में शीर्ष पद के लिए दौड़ शुरू हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पांचवीं बार विधायक बने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माना जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: अनुग्रह मिश्र]शिमला, 21 December 2017
हिमाचल में CM पद की रेस, धूमल के साथ खुलकर आए 44 में से 22 विधायक पार्टी की जीत के बाद धूमल

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी में मंथन चल रहा है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने अपनी चाल चल दी है. पार्टी की ओर से पर्यवेक्षकों के दौरे से पहले नव निर्वाचित 44 में से 22 विधायकों ने धूमल का खुला समर्थन किया है. जाहिर है कि विधानसभा चुनाव में हार का स्वाद चखने के बावजूद प्रेम कुमार धूमल पीछे हटने को तैयार नहीं है.

इस बीच बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार को शिमला पहुंचकर पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं. 

CM पद की दौड़ में जयराम ठाकुर सबसे आगे

प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी मंगल पांडेय भी गुरुवार को यहां आएंगे. सुजानपुर से बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार से हिमाचल प्रदेश में शीर्ष पद के लिए दौड़ शुरू हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पांचवीं बार विधायक बने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माना जा रहा है.

... और भी नाम हैं रेस में

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सातवीं बार जीते मोहिंदर सिंह, पांच बार जीत चुके विधायक राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेश बीजेपी प्रमुख सुरेश भारद्वाज और कृष्ण कपूर (दोनों चौथी बार निर्वाचित) सहित राज्य में बीजेपी के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम पर भी विचार हो सकता है. राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 44 सदस्य हैं.

संपर्क किये जाने पर बीजेपी के कई विधायकों ने कहा कि गुरुवार की बैठक के बारे में उन्हें कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन साथ ही कहा कि उनमें से अधिकतर शिमला पहुंच चुके हैं. दत्त ने कहा कि केंद्रीय पर्यवेक्षक सदस्यों की राय जानेंगे और पार्टी के शीर्ष कमान को एक रिपोर्ट सौंपेंगे.

तीन विधायकों ने की सीट छोड़ने की पेशकश

बहरहाल, धूमल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आवाज जोर पकड़ने लगी है और तीन बीजेपी विधायकों ने उनके लिए अपनी सीटें छोड़ने की पेशकश की है. धूमल अभी भी समीरपुर में हैं और बुधवार को पार्टी के कई नेता उनसे मिलने गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay