एडवांस्ड सर्च

WWE में चलेगा अब हरियाणवी पहलवानों का दांव, फेक नहीं होती रेसलिंग

 WWE की चयन समिति हर‍ियाणा के पहलवानों पर खास फोकस कर रही है. ह‍र‍ियाणा में टैलेंट ढूंढने के बाद, फ‍िर उन्हें तराश कर व‍िश्वस्तर पर ले जाने की कवायद कर रही है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By:श्यामसुंदर गोयल]नई द‍िल्ली, 17 January 2019
WWE में चलेगा अब हरियाणवी पहलवानों का दांव, फेक नहीं होती रेसलिंग प्रतीकात्मक फोटो

WWE में अब हरियाणवी पहलवानों की धूम रहेगी. WWE की चयन समिति हर‍ियाणा के पहलवानों पर फोकस कर रही है. इनके चयन के ल‍िए WWE के न‍िदेशक खुद इंटरव्यू लेने के ल‍िए हर‍ियाणा के रोहतक में आए. सलवार सूट पहनकर पहलवान को पटखनी देने वाली रेसलर कव‍िता दलाल भी नए लोगों को हौंसला बढ़ाने के ल‍िए वहां मौजूद थीं.

खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर खेलने का म‍िलेगा मौका

WWE खिलाड़ी कविता दलाल मूल रूप से जींद जिले के मालवी गांव की रहने वाली हैं. WWE जैसी वैश्विक प्रतियोगिता में वह गोल्ड मेडलिस्ट हैं. सलवार सूट में एक विदेशी पहलवान को हराने का उनका जबरदस्त वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. WWE में कविता के मेंटर वर्ल्ड फेमस रेसलर खली रहे हैं.

रोहतक में  जल्द ही एकेडमी खोलने की तैयारी

कविता ने कहा कि आज के दौर में हमारी बेटियां अब हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं. WWE जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अब लड़कियां भी काफी संख्या में आगे आ रही हैं. इससे अब हमारे खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा. WWE की ट्रेनिंग देने के लिए रोहतक शहर में जल्द ही एकेडमी खोलने की तैयारी भी चल रही है.

फेक व फिक्स नहीं होती WWE की फाइट

रेसलर कविता ने बताया कि लोगों का ये मानना है कि WWE की फाइट फेक व फिक्स होती है, लेकिन ऐसा कतई नहीं होता. ये काफी रिस्की होता है. कई बार खिलाड़ी को गंभीर चोट से जूझना पड़ जाता है. ये कोई मिट्टी वाली कुश्ती नहीं, बल्कि एक ऐसा खेल है जिसमें स्टेमिना, इंडोरेंस, परफार्मेंस देखा जाता है. WWE रेसलिंग में आने के ल‍िए 18 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है.

105 ब्वॉयज व गर्ल्स खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

बुधवार को रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बुधवार को WWE रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए चयन प्रक्रिया हुई. ट्रायल की शुरुआत साउथ एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता कविता दलाल ने किया. रोहतक के एमडीयू में हुई चयन में 105 ब्वॉयज व गर्ल्स खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. फाइनल चयन की प्रक्रिया 3 से 5 मार्च तक मुंबई में होगी. इसके मुख्य मुकाबले विदेशों में होंगे. देश का कोई भी खिलाड़ी 27 जनवरी तक वेबसाइट https://www.wweperformancecenter.com/#!/ पर रजिस्टर कर इसमें भाग ले सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay