एडवांस्ड सर्च

Advertisement

सिरसा डेरे के 5000 कैमरों में कैद राम रहीम की 'कुकर्म गाथा'!

सिरसा डेरे के 5000 कैमरों में कैद राम रहीम की 'कुकर्म गाथा'!
सतेंदर चौहान [ Edited By: अंकुर कुमार]सिरसा , 13 September 2017

रोहतक जेल की सलाखों के पीछे राम रहीम अपनी किस्मत को कोस रहा होगा. उसने जिस हकीकत की कभी कल्पना ना की होगी, उससे दो चार होना पड़ा रहा है. आगे की राह और भी मुश्किल होने वाली है क्योंकि राम रहीम के खिलाफ सबूतों का जखीरा और ऊंचा होता जा रहा है.

सिरसा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी विंग के हेड विनीत को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने डेरा मुख्यालय से दूर खेतों में बने एक टॉयलेट से 65 हार्ड डिस्क बरामद किया है. इन हार्ड डिस्क में डेरा में लगे करीब 5000 सीसीटीवी कैमरों का डाटा है. यहां तक कि डेरा प्रमुख के आवास तेरा वास के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग भी जब्त हार्ड डिस्क में बताई जा रही है. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त की पेशी से पहले का सभी सीसीटीवी कैमरों का डाटा मिलना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है. ये भी स्पष्ट हो गया है कि डेरा में अहम स्थानों पर जो कंप्यूटर चल रहे थे उनकी हार्ड डिस्क हाल ही में बदली गयी थी.

वहीं पुलिस को भी जांच के बाद कई और खुलासे होने की उम्मीद है. सिरसा डीएसपी विजय कक्कड़ ने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने 25 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकुला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में लिया है. इनमे से ज्यादातर महंगी लग्जरी गाड़ियां हैं. हरियाणा पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि राम रहीम के पापों की एक-एक परतों को बेनकाब करने के लिए जांच का दायरा हरियाणा से बाहरी राज्यों तक भी जा सकता है. हरियाणा पुलिस डेरा प्रबन्धन के 45 सदस्यों को भी जांच में शामिल करने की तैयारी में है.

ड्राइवर गिरफ्तार

पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के ड्राइवर हरमेल सिंह को भी हिरासत में ले लिया है. पुलिस को शक है कि ड्राइवर हरमेल ने राम रहीम से जुड़े कई सबूतों को नष्ट किया है. यहां तक कि राम रहीम की लैंड क्रूजर गाड़ी जलाने का भी आरोप हरमेल सिंह पर है. पुलिस धीरे-धीरे राम रहीम के हर राज को बेपर्दा करने की दहलीज पर हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay