एडवांस्ड सर्च

हरियाणा: ट्रैफिक नियम तोड़ा तो गुरुग्राम पुलिस बांधेगी राखी

हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों को सुधारने के लिए मुहिम की शुरुआत की है. इसमें ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा और नियम का उल्लंघन करने पर महिला पुलिस कर्मी राखी बांधेंगी.

Advertisement
तनसीम हैदर [Edited by: अजीत तिवारी]गुरुग्राम, 25 August 2018
हरियाणा: ट्रैफिक नियम तोड़ा तो गुरुग्राम पुलिस बांधेगी राखी गुरुग्राम पुलिस

गुरुग्राम में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर गुरुग्राम पुलिस ने एक मुहिम को शुरू किया है. इसके तहत किसी भी व्यक्ति द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर उसे महिला पुलिस की जवान राखी बांधकर नियमों के प्रति जागरूक करेंगी.

गुरुग्राम की स्मार्ट पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को सबक सीखाने और उन्हें ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यह प्रयास शुरू किया है. इसे रक्षाबंधन के मौके पर ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू किया गया है जो आम तौर पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं और अपने लिए तो खतरा बढ़ाते ही हैं, साथ ही दूसरे लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बनते हैं.

ऐसे ही लोगों को मानसिक तौर पर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए अब गुरुग्राम पुलिस की तरफ से महिला पुलिस कर्मी ऐसे लोगों को राखी बांधेंगी. उन्हें ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ायेंगी.

गुरुग्राम पुलिस इससे पहले भी पिछले साल इस मुहिम को चला चुकी है. जिसमें इसी तरह ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों को राखी बांधी गई थी. इस बार भी इसी तरह गुरुग्राम के कई चौक चौराहों पर जहां लोग अधिकांश ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं उनके उपर नकेल कसने और उन्हें जागरूक करने के लिए इस मुहिम को रविवार तक चालाया जायेगा.

गुरुग्राम पुलिस ट्रैफिक को लेकर कई ऐसी मुहिम चला रही है. वहीं इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक हों और उनका उल्लंघन नहीं करें. ऐसे प्रयास लोगों को मानसिक तौर पर काफी प्रभाव डालते हैं यही कारण है कि पुलिस ने इस योजना को तैयार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay