एडवांस्ड सर्च

गुरुग्राम में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद बढ़ा, प्रशासन ने सील की मस्ज़िद

आपको बता दें कि गुरुग्राम में इसको पहले ही कई बार सार्वजनिक स्थलों पर नमाज़ पढ़ने को लेकर भी विवाद हो चुका है. लेकिन ये नया मामले मस्ज़िद में होने वाली अज़ान को लेकर है.

Advertisement
नीरज [Edited By: मोहित ग्रोवर]गुरुग्राम, 12 September 2018
गुरुग्राम में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद बढ़ा, प्रशासन ने सील की मस्ज़िद सांकेतिक तस्वीर

हरियाणा के गुरुग्राम में एक बार फिर नमाज़ को लेकर विवाद सामने आया है. गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी में स्थित मस्ज़िद को लेकर पिछले सप्ताह से ही हंगामा जारी था, जिसके बाद अब नगर निगम ने मस्ज़िद को सील करने का फैसला किया है.

ये मस्ज़िद तीन मंजिला बिल्डिंग में बनी हुई थी. बता दें कि यहां पर नमाज़ को लेकर काफी विवाद हुआ था. हिंदू संगठनों ने कुछ दिनों पहले ही इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद से ही इलाके में माहौल गर्माया हुआ था.

हिंदू संगठनों की शिकायतों को देखते हुए ही शीतला कॉलोनी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. और अब प्रशासन ने मस्ज़िद को ही सील करने का फैसला ले लिया है.

दरअसल, हिंदू संगठनों का आरोप है कि यह एक घर है और इसका इस्तेमाल मस्ज़िद के तौर पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि साफ तौर पर ये नियमों का उल्लंघन है. यहां रोज़ाना सैकड़ों लोग आते हैं, लाउडस्पीकर से होने वाली अज़ान से भी लोगों को परेशानी होती है. इस इलाके में पहले भी इस मुद्दे को लेकर विवाद हो चुका है. विवाद के बाद से ही यहां पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

हाल ही में गुरुग्राम के सेक्टर-53 में भी कुछ लोगों ने जोर से नमाज़ पढ़े जाने का विरोध किया था जिसके बाद प्रशासन नमाज पढ़ने के लिए 37 जगहों का चयन किया था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay