एडवांस्ड सर्च

Advertisement

गुरुग्राम में मस्जिद में लाउडस्पीकर बजने से हिंदुओं को ऐतराज, जताया विरोध

गुरुग्राम में एक बार फिर लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हो गया है. हिंदू संगठनोें ने आरोप लगाया है कि यहां के मकान में जोर से जोर लाउडस्पीकर बजता जिससे लोगों को परेशानी होती है.
गुरुग्राम में मस्जिद में लाउडस्पीकर बजने से हिंदुओं को ऐतराज, जताया विरोध मस्जिद में लाउडस्पीकर को लेकर आमने-सामने हिंदू-मुस्लिम
चिराग गोठी [Edited By: देवांग दुबे]गुरुग्राम, 07 September 2018

गुरुग्राम में मस्जिद में लाउडस्पीकर बजाने का हिंदू संगठन के लोगों ने विरोध किया है. शहर के शीतला माता कॉलोनी में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करते हैं. हिंदू संगठनों के लोगों का आरोप है ये मस्जिद नहीं मकान है और सैकड़ों की संख्या में लोग यहां पर नमाज अदा करते हैं.

उनका आरोप है कि सुबह और शाम के वक्त लाउडस्पीकर तेजी से बजते हैं जिससे लोगों को परेशानी होती है. इससे पहले कि इलाके में हालात खराब हों कॉलोनी में मस्जिद के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

बता दें कि हाल ही में गुरुग्राम के सेक्टर 53 में भी कुछ लोगों ने जोर से नमाज पढ़ने को लेकर विरोध किया था जिसके बाद प्रशासन नमाज पढ़ने के लिए 37 जगहों का चयन किया था. मुस्लिम नेता सहजाद अली खान का कहना है कि यह मकान उन्हीं चिन्हित स्थान में से एक है. उनका आरोप है कि हिंदू संगठन के लोग जबरन हमें परेशान कर रहे हैं. वे हमारे खाने की चीजों में भी कमियां निकालते हैं.

हिंदू संगठन द्वारा किए गए विरोध के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जिला उपयुक्त को एक ज्ञापन देकर जांच की मांग की है. वहीं हिंदू समुदाय के लोगों का कहना है कि हमनें लाउडस्पीकर बजने का विरोध नहीं किया. यहां पर मंदिर, चर्च भी हैं. यहीं पर रहने वालीं कुछ महिलाओं का कहना है कि मस्जिद की शुरुआत 6 महीने पहले ही हुई है. यहां दूर-दूर से लोग नमाज पढ़ने आते हैं. दिनभर यहां लाउडस्पीकर बजता है जिससे दिक्कत होती है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay