एडवांस्ड सर्च

हरियाणा: करण दलाल ने अभय चौटाला के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

हरियाणा विधानसभा में मॉनसून सत्र के अंतिम दिन मंगलवार को शर्मसार करने वाली घटना हुई. सदन की मर्यादाओं को तोड़ते हुए मुख्य विपक्षी दल इनेलो के नेता अभय चौटाला और कांग्रेस विधायक करण दलाल ने एक-दूसरे के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया.

Advertisement
सतेंदर चौहान[Edited By: दीपक कुमार]चंडीगढ़, 12 September 2018
हरियाणा: करण दलाल ने अभय चौटाला के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत करण दलाल (फाइल फोटो)

हरियाणा के कांग्रेस विधायक करण दलाल और नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला के बीच का विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है. दरअसल, करण दलाल ने चंडीगढ़ सेक्टर 3 पुलिस थाने में मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) नेता अभय चौटाला के खिलाफ जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज करवाई है.

दलाल ने आरोप लगाया कि वह चौटाला परिवार के खिलाफ सीबीआई के गवाह हैं इसलिए उनको धमकी दी गई है. उन्होंने आगे कहा कि 26 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में होने वाली सुनवाई के दौरान अदालत में भी शिकायत देंगे और मांग करेंगे कि अभय चौटाला की जमानत रद्द की जाए. विधायक करण दलाल का आरोप है कि भाजपा और अभय चौटाला मिल कर राजनीति कर रहे हैं.

मंगलवार को हुआ था विवाद

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और जूते दिखाए, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाने पड़े. बाद में दलाल को विधानसभा की कार्यवाही से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया. वहीं इस पूरे विवाद पर इनेलो नेता अभय चौटाला ने सफाई देते हुए आरोप लगाया कि करण दलाल ने उनको उकसाया था. अभय चौटाला के मुताबिक करण दलाल ने उनके दादा देवीलाल तक को गाली दी थी इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया. 

कैप्टन अभिमन्यु ने पेश किया निलंबन का प्रस्ताव 

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अपमानजनक भाषा के कथित इस्तेमाल और कदाचार के लिए कांग्रेस विधायक को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया. आईएनएलडी ने प्रस्ताव का समर्थन किया और वह सदन में ध्वनि मत से पारित हो गया.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay