एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति ट्रंप के भाषण का वो हिस्सा, जब हाथ मिलाने खुद उठ खड़े हुए मोदी

भारत में मौजूद असीम संभावनाओं की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि आज से हमारे दिल में भारत की यात्रा एक खास जगह रखेगी. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी की जिंदगी इस महान देश को समर्पित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी इस बात को बताती है कि इस देश में कितनी असीमित संभावनाएं मौजूद हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in अहमदाबाद, 24 February 2020
राष्ट्रपति ट्रंप के भाषण का वो हिस्सा, जब हाथ मिलाने खुद उठ खड़े हुए मोदी साबरमती आश्रम में पीएम मोदी, राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया (फोटो- पीटीआई)

  • बीच भाषण खड़े हुए मोदी, ट्रंप से मिलाया हाथ
  • ट्रंप ने कहा-चाय बेचने से शुरू की जिंदगी
  • ट्रंप ने भारत को बताया आर्थिक महाशक्ति

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ ऐतिसाहिक साझेदारी का ऐलान कर दिया है. ट्रंप ने अपने संबोधन में भारत को आर्थिक महाशक्ति बताया और कहा कि हमें भारत पर बहुत गर्व है, भारत एक आर्थिक महाशक्ति है. भारत की क्षमता अविश्वसनीय है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका जल्द ही भारत को सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देगा. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका-भारत दोनों एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, इस्लामिक आतंकवाद से भारत भी पीड़ित है और इसके खिलाफ अमेरिका पहले से ही लड़ाई लड़ रहा है.

ट्रंप ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की. इस दौरान एक ऐसा समय आया, जब पीएम मोदी ट्रंप के भाषण से इतने प्रभावित हुए कि वो बीच में ही अपनी कुर्सी से उठ़ पड़े और ट्रंप का आभार जताया.

असीमित संभावनाओं का देश भारत-ट्रंप

भारत में मौजूद असीम संभावनाओं की चर्चा करते हुए ट्रंप ने कहा कि आज से हमारे दिल में भारत की यात्रा एक खास जगह रखेगी. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी की जिंदगी इस महान देश को समर्पित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी इस बात को बताती है कि इस देश में कितनी असीमित संभावनाएं मौजूद हैं. ट्रंप ने कहा, "उन्होंने अपने पिता के साथ चाय बेचते हुए एक चाय वाले के रूप में शुरूआत की. जब वे नौजवान थे तो उन्होंने इस शहर में एक कैफेटेरिया में भी काम किया."

पढ़ें- बापू को भूले ट्रंप, पर ओबामा ने बताया था दुनिया के लिए महान तोहफा

तारीफ पर पीएम ने जताया आभार

ट्रंप के इस बयान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अपने सीट से उठ खड़े हुए और भाषण दे रहे राष्ट्रपति ट्रंप से हाथ मिलाकर उनके प्रति आभार व्यक्त किया.

बहुत सख्त हैं मोदी- ट्रंप

इसके बाद भी ट्रंप ने अपना भाषण जारी रखा. ट्रंप ने पीएम की तारीफ की साथ ही उन्होंने हल्के अंदाज में कहा कि सब कोई पीएम मोदी से बेहद प्यार करते हैं, पर मैं आपको बता दूं कि वे बहुत सख्त हैं. अपनी बात खत्म करने के बाद ट्रंप मंच से ही मुस्कुराये.

पढ़ें- ट्रंप की स्पीच में बॉलीवुड का जिक्र, याद आई अमिताभ की शोले, शाहरुख की DDLJ

ट्रंप ने कहा कि पांच महीने पहले हमने टेक्सॉस में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया, आज उन्होंने दुनिया सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay