एडवांस्ड सर्च

मोदी के मंत्री बोले- जो वंदे मातरम नहीं बोल सकते, वो देश छोड़कर चले जाएं

केंद्रीय लघु और मध्यम उद्योग और पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने गुजरात के सूरत में एक ऐसा बयान दिया है जिस पर हंगामा हो सकता है. एक कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि जिन्हें वंदे मातरम बोलना स्वीकार नहीं, उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर सूरत, 18 January 2020
मोदी के मंत्री बोले- जो वंदे मातरम नहीं बोल सकते, वो देश छोड़कर चले जाएं सूरत में प्रताप सारंगी ने दिया बड़ा बयान (फोटो: Twitter/Pratap Sarangi)

  • प्रताप सारंगी ने गुजरात के सूरत में CAA के पक्ष में बात करते हुए दिया विवादित बयान
  • सारंगी बोले- जिन्हें वंदे मातरम बोलना स्वीकार नहीं, उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं

केंद्रीय लघु और मध्यम उद्योग और पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने गुजरात के सूरत में एक ऐसा बयान दिया है जिस पर हंगामा हो सकता है. एक कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि जिन्हें वंदे मातरम बोलना स्वीकार नहीं, उन्हें देश  में रहने का अधिकार नहीं है.

सारंगी बोले- बिजली पानी मुफ्त देने नहीं होगा विकास

प्रताप सारंगी ने कहा, "लोगों को बिजली पानी मुफ्त देने से देश का विकास नहीं होगा. CAA का आयोजन 70 साल पहने होना था. हमारे पूर्वज नेताओं ने जो पाप किया था उसका प्रायश्चित करने जा रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि देश का विभाजन सांप्रदायिक आधार पर किया गया था. देश में ढाई से तीन करोड़ मुसलमान थे, आज 23 करोड़ हैं. उधर उन देशों में हिंदुओं की संख्या घटी है.

प्रताप सारंगी ने कहा, पाप कांग्रेस वालों ने किए, हम प्रायश्चित कर रहे

प्रताप सारंगी ने कहा, "धार्मिक प्रताड़ना के शिकार अल्पसंख्यक आए, उन्हें नागरिकता देना हमारा अधिकार है. हमारी सरकार ने कानून पास किया है. पाप कांग्रेस वालों ने किए थे और प्रायश्चित हम कर रहे हैं. वो लोग बकवास कर रहे हैं. उनका अस्तित्व समाप्त होता जा रहा है. इसलिए देश में आग लगा रहे हैं."

गोमाता की रक्षा के लिए देश में हो सकती है एक समान नीति: प्रताप सारंगी

सारंगी बोले- जिन्हें वंदे मातरम स्वीकार्य नहीं, उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री ने आगे कहा, "देश में आग लगाने वाले देशप्रेमी नहीं हैं. जिन्हें भारत की आजादी स्वीकार्य नहीं, अखंडता, वंदे मातरम् स्वीकार्य नहीं है. उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं है. कहां जाएं हम नहीं बता सकते हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay