एडवांस्ड सर्च

देश में पहली बार रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर प्रधानमंत्री करेंगे सीधी बात

Prime minister naredra Modi गुजरात के सूरत स्थित इंडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से सीधी बात करने जा रहे हैं. यहां पर पीएम के लिए सूरत के सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और अहमदाबाद के इंजीनियरिंग के छात्रों ने रिवॉल्विंग स्टेज डिजाइन किया है. देश में यह पहली बार है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर सीधी बात करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 29 January 2019
देश में पहली बार रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर प्रधानमंत्री करेंगे सीधी बात Design of Revolving Stage (Courtesy- Gopi Ghanghar)

गुजरात के सूरत स्थित इंडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. पीएम मोदी 30 जनवरी की शाम करीब 6 बजे क्षेत्रों से जुड़े हज़ारों लोगों से सीधी बात करने वाले है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों के साथ होने वाली सीधी बातचीत को लेकर एक विशेष प्रकार का मंच तैयार किया जा रहा है.

सूरत के सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (SVNIT) कॉलेज और अहमदाबाद के इंजीनियरिंग के छात्रों ने पीएम मोदी के लिए रिवॉल्विंग स्टेज डिजाइन किया है. इस स्टेज पर खड़े होकर न सिर्फ पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे, बल्कि लोगों के सवालों के जबाब भी देंगे. इससे पहले पीएम मोदी अमेरिका के मैडिसन स्क्वायर गार्डन और ऑस्ट्रेलिया में रिवॉल्विंग स्टेज से लोगों को संबोधित कर चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधी बात करने के लिए सूरत में न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव का आयोजन करने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक हर्ष संघवी का दावा है कि देश में पहली बार रिवॉल्विंग स्टेज के जरिए पीएम मोदी विविध क्षेत्रों से जुड़े लोगों से सीधी बात करेंगे. रिवॉल्विंग स्टेज को आखिरी रूप देने का काम करीब-करीब पूरा हो चुका है. 30 जनवरी की दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर सूरत के हवाई अड्डे से शारजहां जाने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे.

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी करीबन 2 बजकर 20 मिनट पर सूरत के लाल दरवाजा इलाके में विनस हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. सूरत के विनस हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिण गुजरात के नवसारी जिले के दांडी जाएंगे. ऐतिहासिक दांडी में नमक सत्याग्रह करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी यादों को ताजा करने के लिए दांडी स्मारक बनाया गया है, जिसका लोकार्पण करीबन 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

इसके बाद बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री सूरत लौटेंगे और इनडोर स्टेडियम में युवाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक दिवसीय दक्षिण गुजरात प्रवास के दौरान चार कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे. उनके इन कार्यक्रमों को साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले की तैयारी मानी जा रही है. यह पहली बार है, जब दक्षिण गुजरात में पीएम मोदी एक ही दिन चार जगहों पर उपस्थित रहकर जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव बेहद करीब हैं. जल्द ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनावी जंग जीतने की तैयारी में अभी से जुट गए हैं. इस बार सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनौती कड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पूरा विपक्ष लामबंद होता जा रहा है. हालिया सर्वे में भी यह बात सामने आई है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay