एडवांस्ड सर्च

शारदा केस: राजीव कुमार की याचिका नामंजूर, कार्रवाई की तैयारी में CBI

सीबीआई की विशेष अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार करने से इनकार कर दिया. यह याचिका मंगलवार सुबह ही राजीव कुमार के वकील ने दायर की थी.

Advertisement
aajtak.in
इंद्रजीत कुंडू/ मुनीष पांडे कोलकाता, 17 September 2019
शारदा केस: राजीव कुमार की याचिका नामंजूर, कार्रवाई की तैयारी में CBI कोलकाता के पूर्व सीपी राजीव कुमार (फाइल फोटो)

  • याचिका बुधवार सुबह ही राजीव कुमार के वकील ने दायर की थी
  • सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है
  • सीबीआई ने पूछताछ के लिए कुमार को शनिवार को समन किया था

शारदा चिट फंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को बड़ा झटका लगा है. उत्तर 24 परगना के बारासात में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार करने से इनकार कर दिया. यह याचिका बुधवार सुबह ही राजीव कुमार के वकील ने दायर की थी. कोर्ट ने कहा कि यह हमारा अधिकार क्षेत्र नहीं है. राजीव कुमार को जिला जज कोर्ट में याचिका दायर करने का निर्देश दिया गया.

राजीव कुमार के वकील की ओर से उत्तर 24 परगना के डिस्ट्रिक्ट सेशन जज की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका डाली गई है जिस पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है.

उधर सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर ली है. बंगाल के डीजीपी से कहने के बाद सीबीआई ने राजीव कुमार के वकील से कहा है कि वे अपने मुवक्किल को हाजिर होने लिए कहें.

पिछले चार दिन में राजीव कुमार को 3 समन जारी हो चुके हैं लेकिन राजीव कुमार हाजिर नहीं हुए हैं. इसके बाद सीबीआई ने कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है. मंगलवार दोपहर तक राजीव कुमार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

पूछताछ के लिए सीआरपीएफ की एक कंपनी साल्ट लेक में सीबीआई कार्यालय पर तैनात की जाएगी, जिससे कानून व व्यवस्था की समस्या से बचा जा सके.

सीबीआई ने पूछताछ के लिए कुमार को शनिवार को समन किया था. ऐसा सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट से उन्हें गिरफ्तारी से मिला अंतिम संरक्षण वापस लेने के बाद किया गया. कोर्ट ने पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त को सारदा चिट फंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से संरक्षण दिया था. कोर्ट ने कुमार को 30 मई को अंतरिम संरक्षण दिया था और इसे कई बार बढ़ाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay