एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी ने BJP-RSS पर साधा निशाना, बोले- जारी रहेगी वैचारिक लड़ाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्विटर पर लिखा, 'आज मैं अहमदाबाद में हूं. मेरे खिलाफ बीजेपी और आरएसएस ने केस दर्ज करवाया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 July 2019
राहुल गांधी ने BJP-RSS पर साधा निशाना, बोले- जारी रहेगी वैचारिक लड़ाई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो-IANS)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्विटर पर लिखा, 'आज मैं अहमदाबाद में हूं. मेरे खिलाफ बीजेपी और आरएसएस ने केस दर्ज करवाया है. मैं उन्हें (बीजेपी) मंच और अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं. इस मंच के जरिए मैं उनके खिलाफ अपनी वैचारिक लड़ाई को जनता के बीच ले जाऊंगा. सत्यमेव जयते.'

मुंबई, पटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे. राहुल गांधी पर नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर अहमदाबाद में मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले की आज सुनवाई होगी.

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश दिया था. नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट कराने का आरोप लगाया था. इसके बाद एडीसी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी एडीसी बैंक मानहानि मामले में अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेशी होंगे. राहुल गांधी अहदाबाद 12 बजे तक अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां से सीधे कोर्ट के लिए वे 2 बजे तक रवाना होंगे.

मानहानि केस के इस मामले में कोर्ट ने अप्रैल में सुनवाई की थी और तब कोर्ट ने राहुल गांधी को 27 मई को पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन राहुल गांधी ने कोर्ट से अपील की थी कि उन्हें अधिक समय दिया जाए. इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और राहुल गांधी को 12 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay