एडवांस्ड सर्च

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की शादी आज, बचपन की दोस्त किंजल संग लेंगे फेरे

Hardik Patel पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज अपनी बचपन के दोस्त किंजल पारीख के साथ डिगसर गांव में शादी के बंधन में बंधेंगे. हार्दिक और किंजल ने साथ में पढ़ाई की है. हार्दिक ने बताया था कि उन्हें किंजल ने ही प्रपोज किया था.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विशाल कसौधन]अहमदाबाद, 27 January 2019
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की शादी आज, बचपन की दोस्त किंजल संग लेंगे फेरे हार्दिक पटेल और किंजल पारीख (फाइल फोटो)

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, अपनी बचपन के दोस्त किंजल पारिख के साथ आज सुरेंद्रनगर जिले के मूली तालुका के डिगसर गांव में शादी के बंधन में बंधेंगे. इस शादी समारोह में सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि किंजल, हार्दिक से एक या दो साल छोटी है और मूल रूप से विरमगम की रहने वाली है. उनका परिवार सूरत में रहता है. हार्दिक पटेल भी विरमगम कस्बे के बाहर एक छोटे से गांव चंदन नगरी के रहने वाले हैं.

परिवार के सूत्रों के मुताबिक, इस समारोह में किसी बड़े गेस्ट को नहीं आमंत्रित किया गया है. सिर्फ परिवार के 100 लोग शामिल होंगे. हार्दिक के पिता भरत पटेल और उनके सहयोगी निखिल सवानी ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि हां, हार्दिक 27 जनवरी को सुरेंद्रनगर जिले के डिगसर गांव में शादी करेंगे.

उमिया धाम से करना चाहते थे शादी

हार्दिक के पिता ने यह भी कहा कि परिवार ने उनका विवाह उज़्हा के उमिया धाम में करना पसंद किया था, जो कि कदवा पाटीदारों के शासनकाल में बनाया गया देवी उमिया का मुख्य मंदिर है. हालांकि, यह संभव नहीं है क्योंकि हार्दिक को अदालत द्वारा उंझा में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

किंजल भी पटेल समुदाय से

बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल की बहन मोनिका पटेल और किंजल दोस्त हैं और साथ में पढ़ाई करती थीं. इस कारण किंजल उनके घर आया करती थी. हार्दिक के पिता के अनुसार, किंजल पारिख-पटेल समुदाय से है. वह मेहसाणा जिले के कादी तालुका के एक कॉलेज से वाणिज्य स्नातक है, फिलहाल वह गांधीनगर से एलएलबी कर रही हैं.

6वीं से 12वीं क्लास तक साथ पढ़े हार्दिक-किंजल

हार्दिक ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मैं और किंजल एक साथ 6वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक हम साथ-साथ पढ़े थे. अहमदाबाद के चांदनगरी गांव में एक ही इलाके में रहते थे और बचपन से ही एक-दूसरे को जानते हैं. मेरी बहन मोनिका की सहेली होने के कारण उसका मेरे घर आना-जाना लगा रहता था. मैं उसे कभी-कभी घर छोड़ने भी जाया करता था. जब हम कॉलेज पहुंचे तो मुझे लगा कि मैं किंजल से प्यार करने लगा हूं.

किंजल ने किया था हार्दिक को प्रपोज

हार्दिक ने कहा कि किंजल ने मुझे प्रपोज किया था, मैंने तो बस 'ओके' कहा था. मुझे राजनीति आती है, प्यार नहीं. हम कॉलेज में वाट्सएप के जरिए बातचीत कर लिया करते थे. बाद में पाटीदार आंदोलन के दौरान मैं सूरत की लाजपोर जेल में था, तब किंजल ने मुझे लेटर लिखा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay