एडवांस्ड सर्च

गुजरातः 'सिंह' सरनेम के चलते दबंगों के दबाव में OBC व्यक्ति को कटानी पड़ी मूंछ

कथित घटना की एक वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर / वरुण शैलेश 31 May 2018
गुजरातः 'सिंह' सरनेम के चलते दबंगों के दबाव में OBC व्यक्ति को कटानी पड़ी मूंछ रंजीत ठाकोर

गुजरात के बनासकांठा जिले में ओबीसी समुदाय के 23 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि राजपूत समुदाय के सदस्यों ने उसके नाम के साथ 'सिंह' जुड़े होने के कारण उसे अपनी मूंछ कटाने पर मजबूर किया. पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जानकारी दी.

इस कथित घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

मनका गांव के रहनेवाले शिकायतकर्ता रंजीत ठाकोर ने आरोप लगाया था कि गोढ़ गांव के राजपूत समुदाय के कुछ लोगों ने 27 मई को उसे अगवा कर लिया और अपने नाम के पीछे 'सिंह' जोड़ने के लिए मूंछ कटाने पर मजबूर किया.

वीडियो में, ठाकोर किसी जगह पर कुछ पुरुषों से माफी मांगते हुए और फिर एक उस्तरे से अपनी मूंछ काटते हुए दिखाई दे रहा है.

पुलिस अधीक्षक नीरज बदगुजर ने बताया, 'इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक नाबालिग शामिल है. हम उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेंगे, जो दो समुदायों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे वीडियो को प्रसारित किया है.'

पुलिस उप निरीक्षक एवाई पटेल ने बताया कि इस सिलसिले में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया था. बता दें कि गुजरात में दलित उत्पीड़न और मूंछ रखने पर लोगों को पीटने की घटनाएं सुर्खियां बनती रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay