एडवांस्ड सर्च

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए उमड़ी भीड़, लगा 10 KM लंबा ट्रैफिक जाम

शनिवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए नर्मदा जिले के केवड़िया टाउन में लोगों की भीड़ उमड़ी, जिसके चलते यहां 10 किमी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. माना जा रहा है कि शनिवार को 30 हजार से भी ज्यादा सैलानी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे.

Advertisement
aajtak.in
राम कृष्ण/ गोपी घांघर नर्मदा, 11 November 2018
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए उमड़ी भीड़, लगा 10 KM लंबा ट्रैफिक जाम दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की मूर्ति. फोटो- रॉयटर्स

गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बनी दुनिया की सबसे ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग पहुंच रहे हैं. दिवाली की छुट्टी होने की वजह से यहां पहुंचने वाले लोगों की संख्या कई गुना बढ़ गई है. बता दें कि 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की इस स्टैच्यू का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को अनावरण किया था.

शनिवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए नर्मदा जिले के केवड़िया टाउन में लोगों की भीड़ उमड़ी, जिसके चलते यहां 10 किमी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. माना जा रहा है कि शनिवार को 30 हजार से भी ज्यादा सैलानी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे. सरदार पटेल की 182 लंबी स्टैच्यू देखने के लिए सरदार सरोवर नर्मदा निगम के ऑफिस पर टिकट लेने वालों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं.

जानें- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने की टिकट कितनी है?

शनिवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचाने वाली बसों में भी अफरातफरी का माहौल रहा. दरअसल, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने वालों की भीड़ को देखते हुए नया नियम लाया गया है, जिसमें कहा गया है कि यहां पर आने वाले लोगों को अपने वाहनों को बाहर खड़ा करना पड़ेगा और बस से अंदर जाना होगा. वैसे अब तक सरदार सरोवर निगम को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से 50 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई हो चुकी है.

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के बारे में जानिए सब कुछ

वहीं, गुजरात सरकार बार-बार यह घोषणा कर रही है कि एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोग ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के Viewing Gallery को विजिट कर सकते हैं. यानी इसकी एक दिन की क्षमता ही पांच हजार है. लिहाजा लोग अपने टिकट और विजिट करने के टाइम को पहले ही बुक करा जाएं. इन सबके बावजूद पर्यटक भारी संख्या में पहुंच रहे हैं.

आलम यह है कि कई पर्यटकों को Viewing Gallery देखे बिना ही वापस लौटना पड़ रहा है. दिवाली के दिन यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या 16 हजार दर्ज की गई थी, जबकि भाई दूज के दिन 20 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे. इसके बाद शनिवार को 30 हजार से ज्यादा लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने पहुंचे.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 12 नवंबर को रखा जाएगा बंद

सरकार ने घोषणा की है कि 12 नवंबर यानी सोमवार को स्टैच्यू ऑफ यनिटी को मेंटेनेंस के लिए बंद रखा जाएगा. लिहाजा सोमवार को यहां लोग नहीं आएं. वहीं, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ जो टेंट सिटी बनाई गई है, उसमें 250 से भी ज्यादा टेंट हैं, जो पूरी तरह से बुक चल रहे हैं. इसके अलावा आसपास के इलाके के ज्यादातर होटल भी पूरी तरह से बुक हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay