एडवांस्ड सर्च

प्लेन के टॉयलेट में बम की झूठी सूचना देने वाले बिरजू सल्ला को उम्रकैद

बिरजू सल्ला पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. कोर्ट ने पायलट को 1 लाख और एयर होस्टेस को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा भी देने का आदेश दिया है.

Advertisement
गोपी घांघर [Edited by: विशाल कसौधन/रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 11 June 2019
प्लेन के टॉयलेट में बम की झूठी सूचना देने वाले बिरजू सल्ला को उम्रकैद प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

जेट एयरवेज के प्लेन में बम की झूठी सूचना देने वाले बिरजू सल्ला को एनआईए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उस पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया है. कोर्ट ने पायलट को 1 लाख और एयर होस्टेस को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा भी देने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि सल्ला ने जेट एयरवेज की मुंबई-दिल्ली उड़ान के टॉयलेट में बम होने की एक चिट्ठी रखी थी. बाद में आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसे उम्मीद थी कि इससे उसकी गर्लफ्रेंड दोबारा मुंबई आ जाएगी. सल्ला ने पूछताछ में कहा था कि उसे लगता था कि इससे जेट एयरवेज की उड़ानें बंद हो जाएंगी और एयरलाइन के दिल्ली ऑफिस में काम करने वाली उसकी गर्लफ्रेंड वापस मुंबई आ जाएगी.

बिरजू सल्ला मुंबई का रहने वाला है. बिरजू को क्राइम ब्रांच ने जेट एयरवेज की मुंबई-दिल्ली आने वाली उड़ान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद हिरासत में ले लिया था. फ्लाइट के क्रू-मेंबर्स को विमान के बाथरूम में एक नोट मिला था, जिसके बाद पायलट को अलर्ट कर दिया गया. आरोपी कोई मामूली शख्स नहीं एक बहुत बड़ा जौहरी भी है. शहर की क्राइम ब्रांच ने एनआईए से जांच अपने हाथ में लेने का अनुरोध किया था. सल्ला को कड़े प्लेन एंटी-हाईजैक कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay