एडवांस्ड सर्च

गोधरा की अनाथ बच्ची को मिला विदेशी माता-पिता, सोमवार को जाएगी अमेरिका

गुजरात के गोधरा स्थित चिल्ड्रन होम से अमेरिका के ब्रुक हेकमेन और उनकी पत्नी केंट हेकमेन ने कलेक्टर अमित अरोरा की उपस्थिति में 3 साल की मासूम स्तुति को गोद लिया. इस दौरान कई लोग भावुक हो गए.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर गोधरा, 12 December 2019
गोधरा की अनाथ बच्ची को मिला विदेशी माता-पिता, सोमवार को जाएगी अमेरिका 3 साल की स्तुति लर्निंग डिसेबिलिटी से ग्रस्त है

  • दिसंबर 2017 में मिली थी यह बच्ची
  • सोमवार को अमेरिका जाएगी स्तुति

गुजरात के गोधरा जिले में एक अनाथालय में पल रही एक बच्ची को अमेरिकी दंपति ने गोद लिया है. तीन साल के बाद अब उस बच्ची को मां की ममता और पिता के प्यार का एहसास होगा. उस बच्ची को जन्म के इतने साल बाद आज माता-पिता मिल गए हैं. गुजरात के गोधरा के चिल्ड्रन होम से अमेरिका के ब्रुक हेकमेन और उनकी पत्नी केंट हेकमेन ने कलेक्टर अमित अरोरा की उपस्थिति में 3 साल की मासूम स्तुति को गोद लिया. इस दौरान कई लोग भावुक हो गए.

मां ने बताई अपनी इच्छा

बच्ची को गोद लेने वाली उसकी मां केट का कहना है कि बरसों पहले एक अमेरिकी दंपति ने उसे कोलकता से गोद लिया था. इसलिए अपनी संतानें होने के बाद भी उनके मन में भारतीय बच्ची को गोद लेने की इच्छा थी, जिसे आज पूरा किया है.

दो बेटे हैं फिर भी गोद ली भारतीय बच्ची

केंट और ब्रुक हेकमने मूल रूप से केंसास, यूएसए के रहने वाले हैं. उनके 4 और 6 साल के दो बेटे हैं. जब स्तुति के बारे में उन्हें पता चला कि वह लर्निंग डिसेबिलिटी से ग्रस्त है तो पहले उसे देखने आए और वह उन्हें बहुत ही प्यारी लगी. दोनों ने उसे देखते ही यह तय कर लिया था कि इसे ही गोद लेंगे और इसका अच्छे से इलाज करवाएंगे.

दिसंबर 2017 में मिली थी बच्ची

शिशुगृह के मैनेजर का कहना है कि यह बच्ची दिसंबर 2017 में मिली थी. जिसके बाद बच्ची की जानकारी सरकारी वेबसाइट पर गोद लेने की लिए अपलोड की गई थी. मैनेजर के मुताबिक जून महीने में इसी साल अमेरिकी दंपति के जरिये अडोपशन किया गया. अब जब उसका पासपोर्ट और वीजा हो गया है तो अमेरिकी दंपति उसे लेने के लिए आए हैं.

सोमवार को अमेरिका चली जाएगी स्तुति

बच्ची को गोद लेने वाली दंपति ने कहा कि बीमारी के बावजूद प्रशासन और यहां के बालगृह के लोग बहुत अच्छी तरह बच्ची की देखभाल कर रहे थे. स्तृति के पासपोर्ट की तमाम औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं. सोमवार को वह हमारे साथ अमेरिका जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay