एडवांस्ड सर्च

गुजरात: कोरोना पॉजिटिव मां ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, एक बच्चा निकला पॉजिटिव

सोमवार को जब बच्चों की रिपोर्ट आई तो एक साथ पैदा हुए दो बच्चों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों में एक यह लड़का है, जबकि लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट आने के बाद खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 19 May 2020
गुजरात: कोरोना पॉजिटिव मां ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, एक बच्चा निकला पॉजिटिव डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है

  • जुड़वा बच्चे में एक कोरोना पॉजिटिव, दूसरा निगेटिव
  • दो दिन बाद फिर जांच के लिए भेजा जाना है सैंपल

गुजरात में महेसाना जिले के वडनगर के मोलीपुर की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव महिला हसुमति बेन परमार ने शनिवार को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. दोनों बच्चों का जन्म वडनगर के सरकारी अस्पताल में हुआ. महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से डॉक्टरों ने डिलीवरी के वक्त हर सावधानी बरती, लेकिन जब जुड़वा बच्चे पैदा हुए और उनका कोरोना टेस्ट किया गया, तो खुद डॉक्टर भी हैरान हो गए.

सोमवार को जब बच्चों की टेस्ट रिपोर्ट आई तो एक साथ पैदा हुए दो बच्चों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों में एक वह लड़का है, जबकि लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट आने के बाद खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वडनगर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट एचडी पालेकर का कहना है कि रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है. बच्चों को ब्रेस्ट फीडिंग भी नहीं कराई गई है. दोनों बच्चे एक साथ पैदा हुए हैं, इसलिए दोनों बच्चों की रिपोर्ट अलग-अलग कैसे हो सकती है. अब दोबारा इसकी जांच की जाएगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दो दिनों बाद दोनों बच्चों के सैंपल एक बार फिर लिए जाएंगे और उसे कोरोना जांच के लिए भेजा जाएगा. फिलहाल बच्चों को उनकी मां से अलग रखा गया है जहां अस्पताल में नर्स बच्चों का देखभाल कर रही हैं. अब सबको इंतजार दोबारा जांच और उसकी रिपोर्ट का है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay