एडवांस्ड सर्च

गुजरात: 6 लाख क्यूसेक छोड़ा जाएगा पानी, अलर्ट पर नर्मदा के किनारे बसे गांव

गुरुवार रात से 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. इसके कारण नर्मदा के किनारे बसे गांव अलर्ट पर हैं. प्रशासन ने लोगों को सावधान रहने को कहा है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 09 August 2019
गुजरात: 6 लाख क्यूसेक छोड़ा जाएगा पानी, अलर्ट पर नर्मदा के किनारे बसे गांव प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के भरूच जिले में अलर्ट जारी किया गया है. यहां गुरुवार रात से 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. इसके कारण नर्मदा के किनारे बसे गांव अलर्ट पर हैं. सरदार सरोवर बांध में 129 मीटर तक पानी भर चुका है और इसका अधिकतम जलस्तर 132 मीटर है.

गुजरात में बाढ़ का कहर जारी है. एनडीआरएफ और वायुसेना राहत व बचाव कार्य में जुटे हैं. इस बीच सोमवार को वायुसेना ने मंगरोल शहर के लाहुरा और कोसाडी गांवों में बाढ़ में फंसे 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया. वायुसेना के हेलिकॉप्टर्स के जरिए इन लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

राष्ट्र के नाम संदेश में मोदी का पूरा जोर कश्मीर पर, पढ़ें PM का पूरा भाषण

गुजरात में पिछले कुछ दिन से मॉनसून सक्रिय है. दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात में भी जमकर बारिश हुई है. वडोदरा में भारी बारिश के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति है.

मोदी ने बताया- जम्मू-कश्मीर को क्यों बनाया केंद्र शासित प्रदेश, कब तक रहेगा ये स्टेटस

इससे पहले भारी बारिश से वडोदरा में बाढ़ के हालात बन गए थे. पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया था. भारी बारिश और खराब मौसम की वजह से हवाई और रेलवे सेवा भी बाधित हो गई. अहमदाबाद में भी भारी बारिश के बाद जलभराव होने से लंबा जाम लगा. नाडिया में तेज बारिश से अंडरपास पानी में डूबने से यातायात ठप हो गया था.

राष्ट्र के नाम संदेश में PM मोदी के वो 10 वादे जो भविष्य का कश्मीर बनाएंगे

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay