एडवांस्ड सर्च

गुजरात में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, डैम पहले ही हो चुके हैं लबालब

पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के कई डैम पानी से भर चुके हैं. ऐसे में अगर बारिश आगे भी जारी रहती है तो बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. बता दें कि गुजरात में बारिश मौत बनकर बरसी है.

Advertisement
गोपी घांघरनई दिल्ली, 14 August 2019
गुजरात में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, डैम पहले ही हो चुके हैं लबालब फाइल फोटो

गुजरात में मौसम विभाग ने 14 और 15 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश 13 अगस्त को थम जरूर गई, लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों की धड़कनों को बढ़ा दिया है.

पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के कई डैम पानी से भर चुके हैं. ऐसे में अगर बारिश आगे भी जारी रहती है तो बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. बता दें कि गुजरात में बारिश मौत बनकर बरसी है. अभी तक बारिश की वजह से 38 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य की कई नदियां उफान पर हैं. ऐसे में भारी बारिश तबाही ला सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर गुजरात में बनासकांठा, अरवल्ली, साबरकांठा, महीसागर, मध्य गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में भी बारिश हो सकती है. आने वाले 3 दिनों के लिए मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

अभी तक गुजरात की 47 तहसीलों में 40 इंच, 93 तहसीलों में 20 से 40 इंच, 100 तहसील में 10 से 20 इंच और 11 तहसील में 5 से 10 इंच बारिश दर्ज की गई है. गुजरात में पिछले साल के मुकाबले इस बार 48 फीसदी बारिश ज्यादा दर्ज की गई है. अब तक गुजरात में 84 फीसदी बारिश हो चुकी है. राज्य के 8 डैम को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay