एडवांस्ड सर्च

चुनाव में हार के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे राहुल, सोमनाथ मंदिर के बाद पार्टी नेताओं के साथ मंथन

राहुल प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था. इलाके की कुल चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी.

Advertisement
aajtak.in
जावेद अख़्तर/ गोपी घांघर / जुमाना शाह अहमदाबाद, 23 December 2017
चुनाव में हार के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे राहुल, सोमनाथ मंदिर के बाद पार्टी नेताओं के साथ मंथन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

गुजरात चुनाव नतीजों की समीक्षा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केशोद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष अहमदाबाद में गुजरात चुनाव नतीजों पर आयोजित चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे. इससे पहले राहुल ने सोमनाथ मंदिर जाकर दर्शन किए.

मंदिर के बाद कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के पार्टी नेताओं से मुलाकात के लिए अहमदाबाद पहुंचे. राहुल ने यहां पार्टी के निर्वाचित विधायकों से मुलाकात की. इस दौरान एक निर्दलीय विधायक भूपेंद्र कांत ने कांग्रेस को समर्थन का ऐलान करते हुए राहुल गांधी से मुलाकात की.

सोमनाथ मंदिर में दर्शन

चुनाव खत्म होने के बाद भी राहुल गांधी ने गुजरात दौरे की शुरूआत सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ की. इससे पहले राहुल गांधी हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था. गिर सोमनाथ जिले की कुल चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी.

सोमनाथ मंदिर पर हुआ था विवाद

इससे पहले जब राहुल सोमनाथ मंदिर गए तो विवाद पैदा हो गया था, क्योंकि उनका नाम कथित रूप से मंदिर के गैर हिंदू वाले रजिस्टर में दर्ज हो गया था. बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था. 

अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए राहुल पहुंचे हैं. यहां वह उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात, कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के नेताओं से अलग-अलग मीटिंग कर रहे हैं. 

तीन दिवसीय चिंतन शिविर

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनावी नतीजों पर चर्चा और 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर संगठन को मजबूत करने के लिए रणनीति बनाने और लोगों के साथ संबंध बढ़ाने के लिए चिंतन शिविर का आयोजन किया है. यह शिविर गुरुवार से चल रहा है. शिविर के पहले दो दिन मेहसाणा में कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं के बीच चर्चा हुई, जिसके बाद आज चिंतन शिविर के आखिरी दिन अहमदाबाद में बैठक हो रही है, जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay