एडवांस्ड सर्च

अमित शाह का राहुल पर वार- आपके नाना की योजना, आपके पापा भी पूरी नहीं कर पाए

अमित शाह ने कहा कि इस योजना की शुरूआत मेरे जन्म से पहली हुई थी. आज मैं 53 साल का हो गया हूं और अब जाकर 17 तारीख को नरेंद्र मोदी ने मां नर्मदा का पूजन कर शुरुआत करेंगे. 

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर / हिमांशु मिश्रा अहमदाबाद, 10 September 2017
अमित शाह का राहुल पर वार- आपके नाना की योजना, आपके पापा भी पूरी नहीं कर पाए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

गुजरात दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी की. उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि जिस योजना की आधारशिला आपके नाना (जवाहर लाल नेहरू) ने रखी थी, आपके पिता (राजीव गांधी) ने उसे पूरा क्यों नहीं किया?

अहमदाबाद में युवाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस विकास की बात कर रही है. शाह ने कहा कि अभी कांग्रस के शहज़ादे यहां पर आए थे और विकास का हिसाब मांग रहे थे. मगर जिस सरदार सरोवर योजना का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नहेरू ने किया था, उसका काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने सरदार सरोवर योजना को अपनी उम्र के उदाहरण के साथ समझाया. उन्होंने कहा कि इस योजना की शुरुआत मेरे जन्म से पहली हुई थी. आज मैं 53 साल का हो गया हूं और अब जाकर 17 तारीख को नरेंद्र मोदी  मां नर्मदा का पूजन कर शुरुआत करेंगे.

शाह ने कहा, 'भाई राहुल जहां आप खड़े होकर भाषण दे रहे थे, वहां गंदे पानी का कीचड़ था, लेकिन आज दुनिया से लोग रिवरफ्रंट देखने आते हैं.'

शाह ने ये भी कहा कि वो लोग सवाल पूछ रहे हैं, जिन्होंने गुजरात के विकास के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस के राज में जातिवाद में जीना पड़ता था, कर्फ़्यू हुआ करता था.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को किया संबोधित

अमित शाह अहमदाबाद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 'अडीखम गुजरात' कार्यक्रम के तहत आयोजित युवा टाउन हॉल में राज्य के युवाओं से रूबरू हुए. शाह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य के 312 गांवों, कस्बों एवं शहरों से लाइव जुड़े. इस कार्यक्रम में लगभग 1.80 लाख से अधिक युवाओं ने शिरकत की. सोशल मीडिया पर भी युवा टाउन हॉल कार्यक्रम के प्रति देश भर से युवाओं का भारी उत्साह देखा गया. ट्विटर पर हैशटैग #YuvaTownHallWithShah रविवार सुबह से देश और दुनिया में टॉप पर ट्रेंड करता रहा. ट्विटर के जरिये देश भर से युवा इस कार्यक्रम के साथ ऑनलाइन जुड़े, उन्होंने अमित शाह से अपने सवाल भी पूछे.

गुजरात में अब 150 सीटें का लक्ष्य

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए 'अडीखम गुजरात' – अविरल विकास में अडीखम विश्वास का नारा दिया. अडीखम का मतलब होता है - बिना झुके आगे बढ़ते जाना. उन्होंने कहा कि युवा ही इतिहास गढ़ता है, युवा ही परिवर्तन का कारण बनता है और देश को आगे बढ़ाने का काम भी युवा ही करता है. कल्याणकारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करें. उन्होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो हमने 128 सीटों पर जीत हासिल की थी, आज वे प्रधानमंत्री हैं तो हमें गुजरात में अब 150 सीटें मिलनी ही चाहिए.

बता दें कि सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अहमदाबाद गए थे. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि नोटबंदी के फैसले से गरीबों को नुकसान पहुंचा है और विकास की गति रुकी है.

गुजरात में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मुख्य प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी भी रफ्तार पकड़ने लगी हैं. अमित शाह लगातार गुजरात पर फोकस कर रहे हैं. वहीं राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत ने कांग्रेस में जान फूंकी है. ऐसे में दोनों दल एक दूसरे को घेरने की हर मुमिकन कोशिश कर रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay