एडवांस्ड सर्च

गुजरात के संघ मुख्यालय का मोहन भागवत ने किया उद्घाटन, इतने करोड़ में बनकर तैयार हुआ भवन

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अहमदाबाद के हालिया निर्मित मुख्यालय का उद्घाटन किया है. 5 मंजिला इस इमारत को बनाने में लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in अहमदाबाद, 15 February 2020
गुजरात के संघ मुख्यालय का मोहन भागवत ने किया उद्घाटन, इतने करोड़ में बनकर तैयार हुआ भवन संघ मुख्यालय का उद्घाटन करते संघ प्रमुख मोहन भागवत (तस्वीर-ANI)

  • 5 करोड़ की लागत से बना है कि संघ मुख्यालय
  • संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया उद्घाटन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने गुजरात में संघ के नवनिर्मित मुख्यालय 'डॉ हेडगेवार भवन' का शनिवार को उद्घाटन किया है. यह मुख्यालय 5 मंजिला है और मणिनगर इलाके में स्थित है. मुख्यालय के उद्घाटन से पहले संघ प्रमुख ने भवन के मुख्य द्वार पर स्थापित भारत माता के चित्र पर फूल अर्पित किया.

दरअसल संघ की 50 साल पुरानी इमारत को ढहाकर इस बिल्डिंग का निर्माण किया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक नए परिसर में पार्किंग के लिए अंडर ग्राउंड फ्लोर भी बनाए गए हैं. पहले फ्लोर पर एक बड़ा सभागार बनाया गया है. सेंकेड और थर्ड फ्लोर पर 2 छोटे सभागार बनाए गए हैं. इस बिल्डिंग में एक पुस्तकालय और रुकने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं.

यह भी पढें: संविधान को लेकर मोहन भागवत के नाम से वॉट्सऐप मैसेज, FIR दर्ज

संघ प्रमुख मोहन भागवत बिल्डिंग के उद्घाटन के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. मुख्यालय के उद्घाटन के बाद मोहन भागवत ने संघ के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बिल्डिंग का मुआयना किया. मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आए हैं. मोहन भागवत बिल्डिंग निर्माण में सहयोग देने वाले दानकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ भी मिलकर बातचीत करेंगे.

यह भी पढ़ें: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- कितने बच्चे हों, तय करे सरकार, बने नीति

संघ कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम मोहन भागवत दिनेश हॉल में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस सभा में कुछ बौद्धिक वर्ग के लोग शामिल होंगे. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत मणि नगर के एक प्राइवेट स्टेडियम परिसर में संघ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay