एडवांस्ड सर्च

अहमदाबाद: कोरोना वॉरियर्स का बुरा हाल, अब तक 197 डॉक्टर और 361 पुलिसकर्मी संक्रमित

अहमदाबाद में पुलिसकर्मी और डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. अहमदाबाद में अब तक 361 पुलिकर्मियों और 191 डॉक्टरों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ चुके हैं. इसके अलावा बीमारी से तीन पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 29 May 2020
अहमदाबाद: कोरोना वॉरियर्स का बुरा हाल, अब तक 197 डॉक्टर और 361 पुलिसकर्मी संक्रमित गुजरात में कोरोना वॉरियर्स भी हो रहे हैं संक्रमित (फाइल फोटो: पीटीआई)

  • अहमदाबाद में 361 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना
  • शहर में 191 डॉक्टर भी निकले कोरोना पॉजिटिव

गुजरात में कोरोना के अब तक 15 हजार से भी ज्यादा मामले आए हैं, जिनमें 980 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात में इस महामारी के 15 हजार केस में से अकेले अहमदाबाद में 10 हजार से ज्यादा मामले हैं. अहमदाबाद शहर में कोरोना के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. वहां दिन-रात लोगों की सेवा में तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी और डॉक्टर जिन्हें हम कोरोना वॉरियर्स कह रहे हैं वो भी बुरी तरह कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

अहमदाबाद में पुलिस के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. अब तक अहमदाबाद में 361 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से तीन पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है. 361 में से 88 पुलिसकर्मी फिलहाल अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. जबकि 273 ऐसे पुलिसकर्मी हैं जिन्होंने कोरोना से जिंदगी की जंग में जीत हासिल की है. पुलिसकर्मियों को ठीक तरह से इलाज मिलता रहे इसके लिए नरोडा के शेल्बी अस्पताल में पुलिसकर्मियों को खास सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना के इस संकट काल में 24 घंटे लगातार लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टर भी कोरोना के शिकार हो रहे हैं. अकेले अहमदाबाद में ही 191 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें अहमदाबाद के सिविल अस्पताल कैंपस में 34 डॉक्टर, सिविल अस्पताल में 75 डॉक्टर, एलजी अस्पताल में 23 डॉक्टर, सोला सिविल अस्पताल में 05 डॉक्टर, एसवीपी अस्पताल में 17 डॉक्टर, यूएन मेहता अस्पताल में 03 डॉक्टर, किडनी अस्पताल में 01 डॉक्टर, ईएसआईसी अस्पताल में 01 डॉक्टर और प्राइवेट प्रेक्टिस करने वाले 38 डॉक्टर शामिल हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

कोरोना को फैलने से रोकने में लगे इन लोगों की भूमिका काफी अहम रहती है. ऐसे में इन कोरोना वॉरियर्स में बढ़ता कोरोना संक्रमण सरकार के लिए चिंता का विषय जरूर बना हुआ है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay