एडवांस्ड सर्च

योगेंद्र-प्रशांत ने बनाई नई पार्टी, केजरीवाल से मुकाबले की तैयारी

राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव बनाए गए तो वहीं स्वराज अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भुषण बनाए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
रोहित मिश्रा नई दिल्ली, 03 October 2016
योगेंद्र-प्रशांत ने बनाई नई पार्टी, केजरीवाल से मुकाबले की तैयारी योगेंद्र यादव पार्टी के अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी से निकाले गए स्वराज अभियान के संस्थापक योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है. नई पार्टी का नाम 'स्वराज इंडिया पार्टी' रखा गया है. दिल्ली गेट के पास स्थित पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस में योगेंद्र यादव ने पार्टी के नाम और अन्य औपचारिकताओं का ऐलान किया. जिसमें 'स्वराज इंडिया पार्टी' के बनने के बाद भी 'स्वराज अभियान संगठन' को खत्म नही किया गया.

राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव बनाए गए तो वहीं स्वराज अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भुषण बनाए गए हैं. वहीं स्वराज अभियान के मीडिया प्रभारी अनुपम को स्वराज इंडिया पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया. इस पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद अब दिल्ली के सियासत में आम आदमी पार्टी को एक नई चुनौती मिल सकती है, क्योंकि इस पार्टी के गठन में वही कार्यकर्ता और नेता हैं जो कभी आप के प्रमुख नेताओं में थे. स्वराज पार्टी इंडिया ने ये भी ऐलान कर दिया कि पार्टी 2017 में होने वाले एमसीडी का चुनाव लड़ेगे.

इस मौके पर योगेंद्र यादव आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसे. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो बीमारी को ठीक करने आए थे वो आज खुद सबसे बड़ी बीमारी के शिकार है. आम आदमी पार्टी ने देश के करोड़ों लोगों के साथ धोखा किया. हम अब नए विकल्प स्थापित करना है. उन्होंने कहा कि आप के कई विधायक पकड़े जा रहे है. हो सकता है कई केस झूठे भी हो, लेकिन केजरीवाल सरकार के 4 मंत्री पर आरोप लगे उसका क्या करे. जिस पार्टी ने नशाबंदी को लेकर दिल्ली को चुनाव लड़ा, उसने 399 शराब के ठेके बांटे. उन्होंने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा कि इस देश में 70 सालो में जो नहीं हुआ वो आज हो रहा है चाहे दलितों को लेकर हो या फिर मुसलमानों को लेकर आक्रामकता. कांग्रेस और बीजेपी की आर्थिक नीतियों में कोई फर्क नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay