एडवांस्ड सर्च

बारिश से वैलेंटाइन डे के दिन दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहाना

मौसम में बदलाव से यहां पर अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया जा रहा है. दिल्ली के अलावा पड़ोसी गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद इलाके में गुरुवार की शुरुआत हल्की बारिश से हुई. साथ ही 20 से 25 किमी प्रति घंटा की स्पीड के बीच ठंडी हवाएं भी चल रही हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: सुरेंद्र कुमार वर्मा]नई दिल्ली, 14 February 2019
बारिश से वैलेंटाइन डे के दिन दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहाना वैलेंटाइन डे के दिन दिल्ली-NCR में बारिश (फाइल)

वैलेंटाइन डे के दिन राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मौसम बेहद सुहाना हो गया है. दिन की शुरुआत हल्की बारिश से हुई, लेकिन कुछ ही घंटे में में कई जगहों पर जोरदार बारिश भी होने लगी. मौसम के मिजाज बदलने से यहां के तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है. साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि यहां पर ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. गुरुग्राम में ओले भी पड़े हैं.

मौसम में बदलाव से यहां पर अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया जा रहा है. दिल्ली के अलावा पड़ोसी गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद इलाके में गुरुवार की शुरुआत हल्की बारिश से हुई. साथ ही 20 से 25 किमी प्रति घंटा की स्पीड के बीच ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग ने कई जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है.

मौसम विभाग की ओर से सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि वैलेंटाइन डे के दिन पहाड़ पर भी भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि राज्य के ऊपरी हिस्से में भारी बर्फबारी हो सकती है तो वहीं निचले हिस्से में जोरदार बारिश की संभावना है.

इस बीच साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर ओले गिरे हैं. गुरुग्राम के पटौदी इलाके समेत कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई है. ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है और इससे किसानों में मायूसी है.

इस बीच जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ तूफान आ सकता हैं. उत्तर-पश्चिम भारत के कई इलाकों में 30 से 50 किमी प्रति घंटा की गति से तेज हवा चलने के आसार हैं.

वैलेंटाइन डे के दिन मौसम के करवट लेने और मौसम सुहाना होने से दिल्लीवासियों के लिए यह दिन बेहद शानदार हो गया. आज दिल्ली के अलावा हिसार, जींद, कैथल, करनाल, झज्जर, रोहतक, नरवाना, हांसी, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बागपत, मेरठ, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और इंदिरापुरम में बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई है. अगले कुछ घंटे तक बारिश होने की संभावना है.

हालांकि मौसम के मिजाज बदलने के साथ ही कई ट्रेनें देरी से चल रही है. घने कोहरे, धुंध और कम दृशयता के कारण दिल्ली आने वाली 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग का कहना है कि यह बारिश कल पूर्वी भारत की ओर जा सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay