एडवांस्ड सर्च

स्टिंग ऑपरेशन के बाद शाजिया इल्मी ने की चुनाव न लड़ने की पेशकश

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं के खिलाफ हुए स्टिंग ऑपरेशन को साजिश करार देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आरोप सही साबित होते हैं तो पार्टी भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करेगी.

Advertisement
भाषा [Edited By: नमिता शुक्ला]नई दिल्‍ली, 22 November 2013
स्टिंग ऑपरेशन के बाद शाजिया इल्मी ने की चुनाव न लड़ने की पेशकश शाजिया इल्मी

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं के खिलाफ हुए स्टिंग ऑपरेशन को साजिश करार देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आरोप सही साबित होते हैं तो पार्टी भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करेगी. वहीं AAP की नेता शाजिया इल्मी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की पेशकश की है.

AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने स्टिंग ऑपरेशन को अपनी पार्टी के खिलाफ एक साजिश करार दिया लेकिन यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करेंगे. केजरीवाल ने कहा, 'दोषी पाए जाने पर हम किसी को नहीं बख्शेंगे.' उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि इस पूरे मामले के पीछे कौन लोग हैं.

'पार्टी की छवि को धूमिल नहीं होने दूंगी'
वहीं शाजिया ने कहा, ‘यह AAP के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मुकाबला है. लेकिन इस स्टिंग ऑपरेशन के चलते मैं अपनी पार्टी की छवि को धूमिल नहीं होने दूंगी. मैं अपना नाम पाक-साफ साबित नहीं होने तक अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की और चुनाव नहीं लड़ने की पेशकश करती हूं.’

क्या है स्टिंग ऑपरेशन में...
'मीडिया सरकार' वेबसाइट द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में आरोप लगाया गया है कि AAP के कई नेता, जिनसे लोगों से धन इकट्ठा करने और जमीन करार कराने में मदद मांगी, इस बाबत अपना समर्थन देने को तैयार हो गए, लेकिन उनकी शर्त थी कि इसके एवज में AAP को नकद राशि चंदे में दी जाए. वीडियो में दिखाया गया है कि एक रिपोर्टर किसी कंपनी का प्रतिनिधि बनकर शाजिया इल्मी से मिलता है और उनसे एक प्रतिद्वंदी कंपनी को सबक सिखाने के लिए मदद मांगता है. शुरुआत में शाजिया बगैर किसी कानूनी दस्तावेजों के रिपोर्टर की मदद करने से इनकार कर देती है पर बाद में जब रिपोर्टर उन्हें नगद में चंदा देने की पेशकश करता है तो वह बिना किसी दस्तावेज के भी उसकी मदद को तैयार हो जाती हैं. शाजिया वीडियो में कथित तौर पर रिपोर्टर से कहती नजर आती हैं कि पार्टी नगद में ही चंदा स्वीकार करती है.

कुमार विश्वास का भी हुआ स्टिंग ऑपरेशन
यह स्टिंग ऑपरेशन AAP नेता कुमार विश्वास और कोंडली से AAP उम्मीदवार मनोज कुमार, संगम विहार से पार्टी उम्मीदवार दिनेश मोहनिया, ओखला से इरफान उल्ला खान, रोहताश नगर से AAP उम्मीदवार मुकेश हुड्डा, देवली से AAP उम्मीदवार प्रकाश और पालम से भावना गौड़ पर भी किया गया. बीजेपी नेता वी के मल्होत्रा ने कहा कि इस स्टिंग ऑपरेशन से AAP की असलियत पूरी तरह सामने आ गयी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay