एडवांस्ड सर्च

साउथ MCD की कार्रवाई, डेंगू का लार्वा मिलने पर 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

साउथ एमसीडी में नेता सदन कमलजीत सहरावत ने बताया कि ये पहली बार है जब डेंगू मच्छरों की ब्रीडिंग पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

Advertisement
रवीश पाल सिंह [Edited by: सना जैदी]नई दिल्ली, 12 July 2018
साउथ MCD की कार्रवाई, डेंगू का लार्वा मिलने पर 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली में बढ़ते डेंगू और मलेरिया के मामलों के बीच अब एमसीडी ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. साउथ ज़ोन के तहत आने वाले ग्रेटर कैलाश इलाके में डेंगू मच्छरों की ब्रीडिंग पाए जाने पर साउथ एमसीडी ने जीके थाने में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

साउथ एमसीडी में नेता सदन कमलजीत सहरावत ने बताया कि ये पहली बार है जब डेंगू मच्छरों की ब्रीडिंग पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. सहरावत के मुताबिक जिन तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है उनके नाम कंवरजीत सिंह, रोहित और अभिनव हैं. साउथ ज़ोन के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर एनआर टुली ने सीआर पार्क थाना और जीके 1 थाना में इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की चिट्ठी भेजी थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई.  

आपको बता दें कि दिल्ली में डेंगू के अब तक 33 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि मलेरिया के मरीजों का आंकड़ा भी 54 तक पहुंच गया है. इसके अलावा एमसीडी से मिली जानकारी के मुताबिक इस साल दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक 47 हज़ार 213 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है, वहीं 53 हज़ार 137 लीगल नोटिस जारी किए गए हैं. इसके अलावा एमसीडी ने अब तक 3 हज़ार 970 लोगों का चालान भी किया है.

दिल्ली में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले भी साउथ दिल्ली में ही सामने आ रहे हैं. नेता सदन कमलजीत सहरावत के मुताबिक डेंगू के मामले पॉश कॉलोनियों में ज्यादा इसलिए होते हैं क्योंकि यहां रहने वाले एमसीडी के डोमेस्टिक ब्रिडिंग चेकर को घर में नहीं आने देते और कई बार मामले में बहस तक हो जाती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay