एडवांस्ड सर्च

शाहीन बाग प्रोटेस्टः दिल्ली पुलिस की ट्विटर पर अपील- खाली कर दें सड़क

अब दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग प्रोटेस्ट समाप्त कराने की दिशा में पहल के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर प्रोटेस्ट खत्म कर सड़क खाली करने की अपील की है.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा नई दिल्ली, 21 January 2020
शाहीन बाग प्रोटेस्टः दिल्ली पुलिस की ट्विटर पर अपील- खाली कर दें सड़क शाहीन बाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करतीं मुस्लिम महिलाएं (फाइल फोटोः PTI)

  • ट्वीट कर की प्रोटेस्ट खत्म करने की अपील
  • कहा- बच्चों को स्कूल जाने में हो रही परेशानी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) कानून संसद से पास होने के बाद इसके विरोध में 15 दिसंबर से दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं सड़क पर हैं. विरोध-प्रदर्शनों के बीच यह कानून लागू भी हो गया. पुलिस ने हाई कोर्ट के निर्देश पर कई दफे महिलाओं का प्रोटेस्ट खत्म कराने की कोशिश की, लेकिन हर कोशिश विफल रही.

अब दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग प्रोटेस्ट समाप्त कराने की दिशा में पहल के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर प्रोटेस्ट खत्म कर सड़क खाली करने की अपील की है. दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि हमने पहले भी कई बार आप लोगों से धरना खत्म करने की अपील की है. हमारे पास कई और शिकायतें आई हैं, जिनमें कहा गया है कि रोड नम्बर 13A ब्लॉक होने की वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है.

ट्वीट में लिखा है कि खास कर स्कूल जाने वाले बच्चों को. छात्रों को ट्यूशन, कोचिंग सेंटर और स्कूल जाने में परेशानी हो रही है. अभिभावकों ने भी परेशानियों का जिक्र किया है, क्योंकि अब बोर्ड के एग्जाम आने वाले हैं. इसके अलावा लोकल डेली पैसेंजर, लोकल रेजिडेंस और व्यापारियों को भी परेशानी ही रही है. इसलिए हम एक बार फिर शाहीन बाग के प्रोटेस्टर से अपील करते हैं कि प्रोटेस्ट खत्म करें और रास्ता साफ करें ताकि ट्रैफिक नॉर्मल हो.

बता दें कि हाई कोर्ट ने छात्रों को हो रही परेशानियों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को इसे देखने के लिए कहा था. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस की टीम प्रोटेस्ट खत्म कराने के लिए दो दिन शाहीन बाग गई, लेकिन प्रोटेस्ट कर रही महिलाओं को मनाने में नाकाम रही.

महिलाएं नागरिकता संशोधन कानून वापस लिए जाने तक प्रोटेस्ट खत्म नहीं करने की जिद पर अड़ी रहीं, जिसके बाद पुलिस टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा था. दिल्ली पुलिस ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि वह महिलाओं का प्रोटेस्ट समाप्त कराने के लिए बल प्रयोग नहीं करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay