एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः बचकर चलें, फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते 22-23 जनवरी को बंद रहेंगे ये रास्ते

दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के लिए कई मार्गों पर यातायात बंद रहेगा. ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे मार्गों की सूची और यातायात बंद रहने की टाइमिंग जारी कर दी है.

Advertisement
aajtak.in
पुनीत शर्मा नई दिल्ली, 21 January 2020
दिल्लीः बचकर चलें, फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते 22-23 जनवरी को बंद रहेंगे ये रास्ते प्रतीकात्मक तस्वीर

  • 22 और 23 जनवरी तक फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए बंद रहेंगे कई मार्ग
  • 26 जनवरी को दोपहर 12.00 बजे तक बंद रहेंगे 4 मेट्रो स्टेशन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए जिन मार्गों पर यातायात बंद रहेगा, उनकी सूची और बंद का समय जारी कर दिया है. दो मेट्रो स्टेशन भी सुबह से दोपहर तक बंद रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार 22 जनवरी की शाम 6 बजे से 23 जनवरी तक फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए भी कुछ मार्गों पर यातायात ठप रहेगा.

ट्रैफिक पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए विजय चौक, राजपथ, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. रिहर्सल 23 जनवरी को राजपथ से होते हुए लाल किला तक पहुंचेगी, जिसकी शुरुआत सुबह 9 बज कर 50 मिनट पर विजय चौक से होगी.

रात 11 बजे से बंद रहेंगे यह मार्ग

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार 22 जनवरी की रात 11 बजे से रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड परेड तक बंद रहेगा. इंडिया गेट 23 जनवरी को सुबह 9 बज कर 15 मिनट पर बंद रहेगा. वहीं  23 तारीख को दो मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे. केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर सुबह से दोपहर 12 बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी.

25 से 26 जनवरी तक बंद रहेंगे यह रास्ते

गणतंत्र दिवस के लिए 25 जनवरी की रात से कुछ रास्तों पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. 25 जनवरी की रात 11 बजे से परेड रूट बंद किया जाएगा. 26 जनवरी की सुबह 9.50 बजे विजय चौक से परेड की शुरुआत होगी और इसका समापन लाल किला पहुंचकर होगा. परेड के खत्म होने तक विजय चौक, राजपथ, बहादुर शाह जफर मार्ग, तिलक मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, लाल किला आवागमन के लिए बंद रहेंगे.

बंद रहेंगे यह मेट्रो स्टेशन

26 जनवरी की सुबह 5.00 बजे से दोपहर के 12.00 बजे तक केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने लोगों को असुविधा से बचने के लिए इन मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay