एडवांस्ड सर्च

अरविंद केजरीवाल हैं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पद के पसंदीदा उम्‍मीदवार!

ऑनलाइन पोल में 80 फीसदी लोगों ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री के तौर पर अपनी पहली पसंद आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को बताया.

Advertisement
आज तक वेब ब्‍यूरो [Edited By: पंकज विजय]नई दिल्‍ली, 16 October 2013
अरविंद केजरीवाल हैं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पद के पसंदीदा उम्‍मीदवार! अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली में चुनावी जंग की तैयारी जोरों पर है. इसमें सोशल मीडिया जैसे फेसबुक यूजर्स की भूमिका भी अहम हो सकती है. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली की ज्यादातर विधानसभा सीटों में फेसबुक यूजर्स इतनी बड़ी तादाद में हैं कि किसी भी उम्मीदवार की हार और जीत का फैसला कर सकते हैं.

फिलहाल http://aajtak.intoday.in/ पर हमने अपने ऑनलाइन पाठकों के सामने एक सवाल रखा, जिसमें हमने पूछा था कि आपकी नजर में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री के तौर पर कौन सा उम्‍मीदवार बेहतर साबित हो सकता है? इस पोल में पहले 24 घंटों में लोगों ने अपनी पहली पसंद आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को बताया. पहले घंटे में ही 32,839 लोगों ने वोट दिया. केजरीवाल को इस पोल में 80 फीसदी लोगों ने पसंद किया और उन्‍हें 26 हजार से ज्‍यादा वोट मिले.

दूसरे नंबर पर 15 फीसदी वोट के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी थीं, जिन्‍हें 4997 लोगों के वोट मिले. बीजेपी की ओर से स्‍मृति ईरानी को 2.3 फीसदी, जबकि वर्तमान मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को 1.1 फीसदी वोट मिले. शनिवार को यह खबर आई थी कि बीजेपी दिल्ली में CM के लिए किरण खेर, किरण बेदी और स्मृति ईरानी के नामों पर विचार कर रही है . यह ऑनलाइन पोल इसी खबर के बाद किया गया.

दिल्ली में करीब 1 करोड़ 10 लाख वोटर हैं. साल 2008 के चुनावों में 58 फीसदी यानी करीब 61 लाख लोगों ने वोट के अधिकार का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने चुनाव में जीत हासिल की और पार्टी को करीब 25 लाख वोट मिले. अभी दिल्ली में 43 लाख से ज्‍यादा फेसबुक यूजर्स हैं और 18 साल से ऊपर के फेसबुक यूजर्स की तादाद करीब 38 लाख हैं, यानी दिल्ली की सत्ता तक पहुंचने के लिए जितने वोट चाहियें उससे ज्यादा लोग फेसबुक इस्तेमाल कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay