एडवांस्ड सर्च

फर्जी डिग्री के मामले में फंसे AAP विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह, HC ने भेजा नोटिस

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक फर्जी डिग्री के आरोप में घिर गए हैं. बीजेपी नेता करण सिंह तंवर की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: कुलदीप मिश्र]नई दिल्ली, 20 May 2015
फर्जी डिग्री के मामले में फंसे AAP विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह, HC ने भेजा नोटिस Commando Surender Singh

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक फर्जी डिग्री के आरोप में घिर गए हैं. बीजेपी नेता करण सिंह तंवर की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी.

आरोपों पर AAP विधायक का कहना है कि उनके पास सभी दस्तावेज हैं और वे इसे कोर्ट में पेश करेंगे. तंवर का आरोप है कि अपने चुनावी एफिडेविट में सुरेंदर सिंह ने अपनी शैक्षिक योग्यता पर झूठ बोला है. बताया जाता है कि सुरेंदर सिंह ने खुद को 2012 में सिक्किम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट बताया है. जबकि वह साल 2011 तक नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) में सेवारत थे. याचिका में कहा गया है, 'ऐसे में यह समझ से परे है कि उन्होंने 2012 में बीए कोर्स पूरा कैसे कर लिया.' जस्टिस हिमा कोहली ने AAP विधायक से इस पर जवाब मांगा है.

तंवर का दावा है कि जब उन्होंने सिक्किम यूनिवर्सिटी से इस बारे में आरटीआई डालकर सवाल पूछा तो जवाब मिला कि इस बैच में सुरेंदर सिंह नाम का कोई छात्र नहीं था.

इससे पहले AAP के एक और विधायक और दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर पर भी फर्जी डिग्री का आरोप लगा था. तोमर के खिलाफ भी एक अन्य बीजेपी नेता नंदकिशोर गर्ग ने याचिका डाली थी. गौरतलब है कि दिल्ली कैंट सीट पर बीजेपी नेता करण सिंह तंवर पिछले दो विधानसभा चुनावों में कमांडो सुरेंदर सिंह से मुंहकी खा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay