एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: ओला-उबर को टक्कर देने के लिए आ रही ये कैब सर्विस

दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर को टक्कर देने के लिए कैब ड्राइवर यूनियन 'चालक शक्ति' 7 अप्रैल से 'सेवा कैब' नाम से ऐप-आधारित टैक्सी सर्विस शुरू करने जा रहा है. इस सेवा कैब ऐप का इस्तेमाल आप ठीक वैसे ही कर सकते हैं, जैसे ओला, उबर ऐप का इस्तेमाल करते हैं.

Advertisement
aajtak.in
प्रियंका सिंह नई दिल्ली, 16 March 2017
दिल्ली: ओला-उबर को टक्कर देने के लिए आ रही ये कैब सर्विस शुरू होगी नई टैक्सी सेवा

दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर को टक्कर देने के लिए कैब ड्राइवर यूनियन 'चालक शक्ति' 7 अप्रैल से 'सेवा कैब' नाम से ऐप-आधारित टैक्सी सर्विस शुरू करने जा रहा है. इस सेवा कैब ऐप का इस्तेमाल आप ठीक वैसे ही कर सकते हैं, जैसे ओला, उबर ऐप का इस्तेमाल करते हैं. आने वाले 17 से 31 मार्च से इस ऐप से ड्राइवर्स जुड़ना शुरू कर देंगे और 5000 चालकों के साथ सेवा कैब ऐप लॉन्च होगा.

चालक शक्ति यूनियन ने सेवा कैब का किराया ओला, उबर से कम होने का भी दावा किया है. चालक शक्ति ने ओला, उबर पर चालकों के अधिकारों के हनन का भी आरोप लगाया, जिसके तहत ओला-उबर के 27 प्रतिशत के कमीशन के बदले सेवा कैब ने चालकों के लिए सिर्फ 700 रुपये महीने की राशि तय की है, ताकि ज्यादा से ज्यादा फायदा चालक की जेब में ही जाए. इसके अलावा सेवा कैब ऐप को यूजर फ्रेंडली भी बनाने का दावा किया जा रहा है.

फिलहाल 5000 टैक्सियों के साथ शुरू हो रहा सेवा कैब आने वाले दिनों में पूरे दिल्ली-एनसीआर में लगभग 80000 टैक्सियों को अपने साथ जोड़ने का दावा कर रहा है. सेवा कैब ऐप के कार्यकर्ताओं में से एक राकेश अग्रवाल ने बताया कि इस ऐप बेस्ड कैब सर्विस में सुरक्षा के लिहाज से भी चालकों के रिकार्ड्स, क्रिमिनल रिकार्ड्स देखने बाद ही ऐप सिस्टम से जोड़ा जाएगा ताकि इस ऐप की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

कुल मिलाकर पूरे दिल्ली एनसीआर में ओला उबर की तर्ज पर ही शुरू होने वाली नई कैब सर्विस लोगो के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं, बशर्ते सेवा की सर्विस और दाम दूसरे प्रतियोगियों के मुकाबले बेहतर हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay