एडवांस्ड सर्च

बजट बनाने में लोगों से ऑनलाइन सुझाव लेगी NDMC

मोबाइल ऐप के ज़रिये लोगों से तालमेल बनाने की NDMC की पहल ही लोगों को परिषद् से जोड़ती हैं जिसके ज़रिये शिकायत के अलावा अगर NDMC एरिया के नागरिक किसी योजना में बदलाव चाहते हैं तो वे ऑनलाइन जाकर सुझाव दे सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
प्रियंका सिंह नई दिल्ली, 19 December 2016
बजट बनाने में लोगों से ऑनलाइन सुझाव लेगी NDMC एनडीएमसी

वर्ष 2017-18 के बजट के लिए एनडीएमसी ने पहली बार आम जनता से ऑनलाइन सुझाव मांगे हैं. एनडीएमसी के अनुसार जनता से मिली राय के आधार पर ही अगले वर्ष का बजट तैयार होगा. NDMC के एक अधिकारी ने बताया कि हर वर्ष बजट में साल भर की योजनाओं की पूरी प्लानिंग व खर्च का ब्योरा दिया जाता है चूंकि यह बजट सीधे तौर पर पब्लिक से जुड़ा है, इसलिए लोगों से इस पर राय लेने की बात सोची गई, इसके साथ ही NDMC मोबाइल ऐप के जरिए लगातार लोगों की परेशानी दूर करने के कोशिश कर रही है.

मोबाइल ऐप के ज़रिये लोगों से तालमेल बनाने की NDMC की पहल ही लोगों को परिषद् से जोड़ती हैं जिसके ज़रिये शिकायत के अलावा अगर NDMC एरिया के नागरिक किसी योजना में बदलाव चाहते हैं तो वे ऑनलाइन जाकर सुझाव दे सकते हैं. चूंकि NDMC पिछले डेढ़ साल से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की योजनाओं में लगा हुआ हैं इसलिए नए बजट को लेकर NDMC से ज्यादा उम्मीदें हैं.

NDMC ने ऑनलाइन विकल्प शुरू कर दिया है जिसके बाद परिषद की वेबसाइट पर जाकर लिंक तक पहुंचा जा सकता है. परिषद ने इस ऑनलाइन बजट सजेशन में 18 कैटिगरी को जोड़ा है, जिनमें स्ट्रीट लाइट, मार्केट, वाई फाई, फुटपाथ, हॉकर्स, मलबा, पब्लिक टॉयलेट, सड़क, बिजली, पानी, कचरा, वॉटर ड्रेन के विकल्प दिए गए हैं. अब देखते हैं कि NDMC के इस ऑनलाइन रायशुमारी में लोगों की कितनी भागीदारी मिलती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay