एडवांस्ड सर्च

अवैध हॉकर्स के खिलाफ एनडीएमसी मार्केट एसोसिएशन का हाफ डे बंद

मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, खान मार्केट, गोल मार्केट, बंगाली मार्केट जैसे प्रमुख बाजार बंद रहेंगे.

Advertisement
aajtak.in
रोशनी ठोकने नई दिल्ली, 18 October 2016
अवैध हॉकर्स के खिलाफ एनडीएमसी मार्केट एसोसिएशन का हाफ डे बंद NDMC

एनडीएमसी इलाके के प्रमुख बाजारों में रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर एनडीएमसी के मार्केट एसोसिएशन खासा नाराज है. फेडरेशन ऑफ एनडीएमसी मार्केट एसोसिएशन ने एक बैठक कर मंगलवार को यानी 18 अक्टूबर को राजधानी के एनडीएमसी इलाके के बाजारों को हाफ डे बंद रखने का ऐलान किया है.

अवैध हॉकर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इसका मतलब है कि मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, खान मार्केट, गोल मार्केट, बंगाली मार्केट जैसे प्रमुख बाजार बंद रहेंगे. सरोजनी नगर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने बताया, 'दिल्ली हाई कोर्ट ने 29 सितंबर को रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं के संबंध में दायर याचिका की सुनवाई के दौरान फुटपाथ से इन्हें हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक एनडीएमसी ने अवैध हॉकर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं शुरू की है.'

हॉकर्स को हटाने में देरी पर सवाल
सरोजनी नगर मिनी मार्केट अध्यक्ष अशोक रंधावा के मुताबिक मार्केट एसोसिएशन को पहले भी कई बार अवैध हॉकर्स को लेकर कानूनी दांव-पेंच का सामना करना पड़ा था. कभी हॉकर्स को अदालत से स्टे मिल जाता था, तो कभी सुनवाई के लिए तारीख. लेकिन अब जब अदालत ने फैसला सुना दिया है, तब एनडीएमसी इन हॉकर्स को हटाने में देर क्यों कर रही है.

मार्केट की सुरक्षा पर भी खतरा
मार्केट एसोसिएशन के मुताबिक लाइसेंसी हॉकर्स के अलावा कई अवैध हॉकर्स बाजार में अतिक्रमण कर लेते हैं. दुकानदारों से लेकर खरीदार तक सभी इन अवैध हॉकर्स की वजह से परेशान रहते हैं. चोरी और छेड़छाड़ जैसी वारदातें भी इन हॉकर्स की वजह से बढ़ गई हैं. अवैध हॉकरों की वजह से मार्केट की सुरक्षा पर भी खतरा मंडराता रहता है.

एनडीएमसी मुख्यालय तक करेंगे मार्च
एनडीएमसी मार्केट एसोसिएशन की मांग है कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद इन हॉकरों को जल्द से जल्द हटाया जाए. नाराज मार्केट एसोसिएशन विरोध जताने के लिए मंगलवार को 11 बजे पालिका बाजार गेट पर इकट्ठा होंगे और वहां से एनडीएमसी मुख्यालय तक मार्च करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay