एडवांस्ड सर्च

मोदी दिल्‍लीवासियों को रिझाने को तैयार, रैली में सियासी विरोधियों पर चलाएंगे तीर

गुजरात के सीएम और बीजेपी के 'पीएम इन वेटिंग' नरेंद्र मोदी दिल्‍ली में एक महारैली को संबोधित करने जा रहे हैं. मोदी आगामी चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी को मजबूत बनाने-बताने के अलावा विरोधी पार्टियों पर 'सियासी तीर' चलाने को तैयार हैं.

Advertisement
आजतक ब्‍यूरो [Edited By: अमरेश सौरभ]नई दिल्ली, 29 September 2013
मोदी दिल्‍लीवासियों को रिझाने को तैयार, रैली में सियासी विरोधियों पर चलाएंगे तीर फाइल फोटो: नरेंद्र मोदी

गुजरात के सीएम और बीजेपी के 'पीएम इन वेटिंग' नरेंद्र मोदी दिल्‍ली में एक महारैली को संबोधित करने जा रहे हैं. मोदी आगामी चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी को मजबूत बनाने-बताने के अलावा विरोधी पार्टियों पर 'सियासी तीर' चलाने को तैयार हैं. केवल दिल्‍ली ही नहीं, देश के अन्‍य इलाकों के लोग भी उनका गर्जन-तर्जन सुनने को आतुर हैं.

पार्टी को मोदी व रैली से काफी उम्‍मीदें
बीजेपी को रविवार की सुबह अपने प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की सभा से ढेर सारी उम्मीद हैं. इसे सफल बनाने के लिए वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. आयोजकों का कहना है कि उन्हें सभा में 5 लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है. मोदी की यह रैली उत्तरी दिल्ली के रोहिणी स्थित एक पार्क में आयोजित की जा रही है. मोदी की रैली के लिए घोड़े, हाथी और ऊंट भी इंतजाम किया गया है.

कांग्रेस व राहुल पर कस सकते हैं तंज
दागियों को बचाने वाले विवादास्‍पद अध्‍यादेश पर राहुल गांधी के बिफरने के बाद से यूपीए सरकार और कांग्रेस दोनों ऊहापोह में फंसी है. अब इतना तय है कि नरेंद्र मोदी इस स्थिति पर तंज कसकर अपनी पार्टी के पक्ष में भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे.

गुटबाजी से उबरने में मिलेगी मदद
विकास रैली के नाम से आयोजित इस सभा से बीजेपी यह आस भी लगाए बैठी है कि राज्य में गुटबाजी की समस्या से जूझ रही पार्टी को उबरने में मोदी का करिश्मा काम आएगा. गुटबाजी के कारण ही पार्टी 1999 से 2008 तक तीन बार विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी है. मोदी के साथ ताकत और एकजुटता दिखाने के लिए मंच पर पूरा केंद्रीय नेतृत्व जुट रहा है.

रैली में सबकुछ है हाइटेक
रोहिणी के जापानी पार्क में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात एक कर दिया. साउंड सिस्‍टम हाइटेक है और स्क्रीन विशाल लगाए गए हैं. बीजेपी का दावा है कि मोदी को सुनने के लिए लोग बड़ी तादाद में मौजूद होंगे. लिहाजा ऐसे इंतजाम किए गए हैं, ताकि किसी भी कोने में बैठा शख्स मोदी को देख सके. पूरे जापानी पार्क में जगह जगह 40 एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं. हाइटेक साउंड सिस्टम और एलईडी स्क्रीन से हर किसी को ऐसा लगेगा कि मोदी उनके करीब आकर बोल रहे हैं.

5 लाख से ज्‍यादा भीड़ का अनुमान
बीजेपी नेता और प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने, 'हम पांच लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि हर कोई उन्हें देखे और सुने.' चूंकि दिन रविवार का है, इसलिए टीवी चैनल अपने देसी-विदेशी दर्शकों के लिए मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण तो करेंगे ही. जापानी पार्क में टीवी चैनलों के लिए लाइव स्टूडियो भी बनाए गए हैं.

मोदी की रैली के लिए मंच हुआ तैयार
दिल्ली में नरेंद्र मोदी की रैली के लिए एलईडी स्क्रीन के साथ विशालकाय मंच और मोदी का 100 फुट ऊंचा कटआउट तैयार किया गया है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने रैली स्थल पर 40 फुट चौड़े और 80 फुट लंबे मंच को अंतिम रूप दिया है. रैली स्थल के प्रवेश पर ही मोदी का 100 फुट ऊंचा कटआउट दिखाई देगा. पूरी दिल्ली में एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, जिनसे रैली का सीधा प्रसारण किया जाएगा. रैली स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है.

आयोजन स्थल पर डेंगू निरोधी अभियान
नरेंद्र मोदी की रैली की पूर्व संध्या पर डेंगू के खतरे से आशंकित नगर निगम अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर मच्छरों को मारने के लिए विशेष अभियान चलाया. उत्तर दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार डीडीए के जापानी पार्क में मच्छरों के पनपने के बारे में पता चला है. यह रोहिणी इलाके में आता है, जहां डेंगू के करीब 400 मामले सामने आ चुके हैं.

बीजेपी ने रैली स्थल पर मेडिकल सहायता, पेयजल और अन्य सुविधाओं तथा बंदोबस्त के लिए 1,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को तैनात किया है. रैली में आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. पूरे जापानी पार्क में पंखे लगाए गए हैं. बहरहाल, देखना यह है कि मोदी अपने विरोधियों को किस कदर टक्‍कर दे पाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay