एडवांस्ड सर्च

मनोज तिवारी का दावा- मिर्ची नहीं, केजरीवाल ने खुद ही फेंकवाया खुशबूदार पाउडर

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने मिर्ची फेंकने की घटना को सुनियोजित अटैक करार दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तुरंत ही हमले की निंदा की थी, लेकिन मुझे संदेह है कि यह हमला मनगढ़ंत तो नहीं.

Advertisement
aajtak.in
सुरेंद्र कुमार वर्मा/ ईशा गुप्ता नई दिल्ली, 21 November 2018
मनोज तिवारी का दावा- मिर्ची नहीं, केजरीवाल ने खुद ही फेंकवाया खुशबूदार पाउडर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी (फाइल/ PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च फेंकने को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर राजनीति हो रही है. आम आदमी पार्टी मिर्ची फेंकने वाले को बीजेपी का आदमी साबित करने में जुटी है तो बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने खुद ही खुशबूदार पाउडर फेंकवाया है.

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने इस घटना को सुनियोजित अटैक करार दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तुरंत ही हमले की निंदा की थी, लेकिन मुझे संदेह है कि यह हमला मनगढ़ंत तो नहीं है.

खुद ही फेंकवाया

उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'ये जो केजरीवाल की नीति है चप्पल फेंकवा कर सहानुभूति अर्जित करना, जिस तरह (लाल मिर्च वाला ) व्यक्ति बयान बदल रहा है, जिस तरह उसे मुख्यमंत्री ऑफिस से फोन आया पास बदलवाने के लिए, इन सबके आधार पर, अब मैं बोल सकता हूं कि चुनाव के समय की यह केजरीवाल की कार्य प्रणाली है.'

साथ ही मनोज तिवारी ने लाल मिर्च पर ही सवाल उठा दिया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने खुद ही खुशबूदार पाउडर फेंकवाकर यह सारा ड्रामा किया है.

बीजेपी से ताल्लुक

दूसरी ओर, आप की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि लाल मिर्ची फेंकने वाले शख्स अनिल शर्मा का ताल्लुक बीजेपी से है. पार्टी से जुड़े नेता अंकित लाल ने ट्वीट या शेयर करते हुए एक फेसबुक पेज को अनिल का पेज साबित करते हुए पोस्ट किया है. आप से जुड़े कई नेता इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं.

दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर आरोपी अनिल कुमार ने मंगलवार को उन पर लाल मिर्च का पाउडर फेंका था. वारदात के बाद दिल्ली पुलिस ने अनिल को गिरफ्तार कर लिया और इस घटना के संबंध में आईपी एस्टेट थाने में केस दर्ज कर पूछताछ की.

दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अनिल शर्मा अपनी मां के मेडिकल ट्रीटमेंट की एप्लीकेशन लेकर सचिवालय गया था. आरोपी की मां बीमार है. वह सहायता के लिए सीएम से मिलने पहुंचा था. उसी आधार पर उसे एंट्री मिली. इधर इस हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है.

खुद को सच्चा देशभक्त बताया

पुलिस पूछताछ में अनिल ने खुद को सच्चा देशभक्त बताया. अनिल कह रहा है कि वह देश के लिए काम करता है देश के लिए सोचता है. फिलहाल सचिवालय में ही पुलिस अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि सीएम के ऊपर चिली पाउडर नहीं फेंका गया.

दूसरी ओर, आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आजतक से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री पर हुए हमले को लेकर मंगलवार रात गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केजरीवाल के पास फोन किया और जानकारी ली. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से FIR दर्ज कराने के लिए कहा.

हालांकि, राघव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'हैरानी की बात है कि कल अगर पीएम के साथ ऐसा कुछ हुआ तो क्या वो FIR कराने जाएंगे. जब गृहमंत्री का फोन आया तब वो शख्स पुलिस की हिरासत में था.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay