एडवांस्ड सर्च

अरविंद केजरीवाल ने शीला दीक्षित को दी चुनौती, विजय गोयल को ललकारा

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल ने ताल ठोंक दी है.

Advertisement
aajtak.in
आज तक वेब ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 03 June 2013
अरविंद केजरीवाल ने शीला दीक्षित को दी चुनौती, विजय गोयल को ललकारा Arvind Kejriwal

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और बीजेपी के विजय गोयल के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल ने ताल ठोंक दी है. इसी साल नवंबर माह में होने वाले चुनावों में केजरीवाल शीला दीक्षित को सीधी चुनौती देंगे. वह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे. केजरीवाल ने तो गोयल को ललकारा और कहा कि गोयल को भी इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा अगर विजय गोयल यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो यह फिक्स समझा जाएगा.

आपको बता दें कि शीला दीक्षित नई दिल्ली सीट से विधायक हैं. केजरीवाल के नई दिल्‍ली सीट से चुनाव लड़ने का फैसला AAP की बैठक में लिया गया.

केजरीवाल ने बाकायदा नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में अभी से पसीना बहाना भी शुरू कर दिया है. हालांकि स्क्रीनिंग की प्रक्रिया उनके मामले में भी अपनाई जाएगी. इसके लिए उस विधानसभा क्षेत्र से 100 लोगों के हस्ताक्षर जरूरी होते हैं. ये समर्थन जुटाने के लिए खुद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में घर-घर गए. कुछ लोगों ने साइन किए जबकि कुछ ने उन्‍हें समर्थन देने से इंकार भी कर दिया.

करीब डेढ हजार वॉलींटियर्स की एक मीटिंग आज कांस्टीट्यूशन क्लब में हुई. शीला को शिकस्त देने के लिए केजरीवाल ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष विजय गोयल को भी न्यौता दिया है.

इससे पहले, पार्टी 12 विधानसभा सीटों के लिए 44 संभावित उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर चुकी है, जिसमें मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी शामिल हैं. बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने 80 हजार प्रभारी नियुक्त किए हैं. अगले 10 दिन में इनकी संख्या बढ़कर 1.25 लाख हो जाएगी. केजरीवाल के मुताबिक उनकी पार्टी ने हर 25 घर पर एक प्रभारी नियुक्त किया है.

विधानसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि नवंबर माह में करप्शन का पहला किला गिरेगा. शीला दीक्षित की बिजली और पानी की कंपनियों के साथ सांठगांठ है. पिछले चुनावों में वह बीजेपी की मदद से जीती थीं. इस मौके पर वह बीजेपी पर निशाना साधने का मौका भी नहीं चूके. उन्होंने कहा कि बीजेपी में सीएम पद के 6-6 उम्मीदवार हैं. साथ ही उन्‍होंने दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल को शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए ललकारा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay