एडवांस्ड सर्च

अब विदेश दौरों पर 'जंग', अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा, पूछा- केजरीवाल मनमोहन जैसे मौन क्यों?

अपने घर के बाहर की अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा ने AAP के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक की जाए. उन्होंने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
चिराग गोठी/पंकज जैन [Edited by: साद बिन उमर]नई दिल्ली, 10 May 2017
अब विदेश दौरों पर 'जंग', अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा, पूछा- केजरीवाल मनमोहन जैसे मौन क्यों? अरविंद केजरीवाल की AAP सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं कपिल मिश्रा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अब AAP नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दी है. अपने घर के बाहर की अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा ने AAP के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक की जाए. उन्होंने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे.

कपिल ने इस दौरान अपना एक लिखित बयान पढ़ा, जिसमें उन्होंने कहा, इन विदेश यात्राओं के डिटेल्स और इन यात्राओं में खर्च किया गया पैसा कहां से आया. कहां-कहां गए, क्यों गए, क्या-क्या किया और किसके पैसों से ये सब किया गया. आपने हमेशा कहा कि हमारे पास चुनाव लड़ने के भी पैसे नहीं है, फिर इन विदेश यात्राओं के पैसे कहां से आए? उन्होंने कहा, मुझे किसी ने कहा है कि ये जानकारियां सामने आने के बाद आपको जनता एक पल भी कुर्सी पर नहीं रहने देगी. ऐसा क्यों? क्या राज छुपे है इन यात्राओं में.'

कपिल मिश्रा ने साथ ही कहा, और हां, अब फिर वही रटा-रटाया बहाना नहीं चलेगा कि मैं BJP का एजेंट हूं, आज ही क्यों पूछ रहा हूं, पहले क्यों नहीं पूछा. मुझे स्पष्ट जवाब चाहिए.

दिल्ली के जल मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने इससे पहले मंगलवार देर शाम ट्वीट कर चेतावनी दी थी कि अगर AAP नेताओं ने अपनी विदेश यात्राओं की फंडिंग का सोर्स नहीं बताया, तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि कुछ नेताओं ने पार्टी को मिले चंदे और सरकारी पैसों से बीसियों विदेश यात्राएं कीं. AAP से बर्खास्त मिश्रा ने मंगलवार देर शाम किए सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा, 'संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक की जाए. उन्होंने कहा, अगर ये जानकारियां सार्वजनिक नहीं की गई, पासपोर्ट की डिटेल्स नहीं दी गई तो कल सुबह से अनशन करूंगा.

इसके साथ ही उन्होंने AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए आरोप लगाया कि उनके कुछ साथियों ने ये विदेश यात्राएं हवाला के पैसों और चंदे के मामले से जुड़ी हैं.

इससे पहले पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा मंगलवार को पीले रंग का एक लिफाफा लेकर सीबीआई दफ्तर पहुंचे. उन्होंने दावा किया था कि उनके पास सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के बीच हुई 'डील' और आप नेताओं की विदेश यात्राओं से जुड़ी अहम जानकारी है. कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि वो अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच हुई कैश डील केस में एफआईआर दर्ज कराएंगे. वहीं, दूसरी तरफ टैंकर घोटाले में एसीबी 11 मई को कपिल मिश्रा के बयान दर्ज करेगी.

वहीं AAP से सस्पेंड किए जाने के बाद रविवार को कपिल मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते देखा है. मैं एसीबी और सीबीआई को भी इस बात की जानकारी दूंगा. कपिल ने ये भी कहा कि केजरीवाल पर आंख मूंद कर भरोसा किया.

दूसरी तरफ कपिल के इन तमाम आरोपों पर केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट करके पहली बार इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए बस इतना कहा था कि सच्चाई की जीत होगी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay