एडवांस्ड सर्च

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली HC में दायर की याचिका, कल होगी सुनवाई

कपिल ने याचिका में सदन में गैरहज़िर रहने पर मुख्यमंत्री की सैलरी काटने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सदन की पिछले एक साल की 27 बैठकों में से मुख्यमंत्री केजरीवाल सिर्फ 5 बैठकों में मौजूद रहे.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा / सना जैदी नई दिल्ली, 11 June 2018
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली HC में दायर की याचिका, कल होगी सुनवाई कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सदन में ज्यादातर उपस्थित न रहने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है. दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई कल यानी मंगलवार को होगी.

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि विधानसभा के विशेष सत्र में एक दिन भी केजरीवाल नहीं आए हैं. कपिल ने याचिका में सदन में गैरहज़िर रहने पर मुख्यमंत्री की सैलरी काटने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सदन की पिछले एक साल की 27 बैठकों में से मुख्यमंत्री केजरीवाल सिर्फ 5 बैठकों में मौजूद रहे.

कपिल ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ज्यादातर सदन में केवल अपना भाषण देने ही आते हैं, प्रश्नकाल में साढ़े तीन साल में एक बार भी मुख्यमंत्री उपस्थित नहीं रहे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने सदन में आज तक एक भी विधायक के सवाल का स्वयं जवाब नहीं दिया. जल मंत्री होने के बावजूद केजरीवाल ने सदन में पानी पर एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया. पूर्ण राज्य के विशेष सत्र में एक दिन भी केजरीवाल सदन में नहीं आए. कपिल का दावा है कि देश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री के ख़िलाफ ऐसी याचिका दायर की गई है

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay