एडवांस्ड सर्च

लक्षण कोरोना संक्रमण के, डॉक्टर की हार्ट अटैक से हुई मौत

मौलाना आजाद मेडिकल डेंटल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर अभिषेक की रहस्यमयी मौत हो गई. रहस्यमयी मौत इसलिए क्योंकि लक्षण कोरोना वायरस संक्रमण के थे जबकि पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि मौत की वजह हार्ट अटैक है.

Advertisement
aajtak.in
रामकिंकर सिंह नई दिल्ली, 03 July 2020
लक्षण कोरोना संक्रमण के, डॉक्टर की हार्ट अटैक से हुई मौत जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर अभिषेक

  • डॉक्टर को लक्षण कोरोना वायरस संक्रमण के थे
  • पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई है

दिल्ली में लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के ही मौलाना आजाद मेडिकल डेंटल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर अभिषेक की रहस्यमयी मौत हो गई. रहस्यमयी मौत इसलिए क्योंकि लक्षण कोरोना वायरस संक्रमण के थे जबकि पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि मौत की वजह हार्ट अटैक है.

एलएनजेपी के ही डॉ. ज्ञानेंद्र ने बताया कि अभिषेक हरियाणा रोहतक पीजीआई से ग्रेजुएट होकर राजधानी दिल्ली के मौलाना आजाद डेंटल कॉलेज में जूनियर रेजिडेंट थे. पिछले 10 दिनों से उनको कोरोना वायरस जैसे लक्षण थे लिहाजा वह दिल्ली से रोहतक चले गए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी कॉविड की रिपोर्ट नेगेटिव आई. 1 जुलाई को दोबारा कोविड-19 की जांच रिपोर्ट का नतीजा अभी आना ही था कि अभिषेक की मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह पता चला है की मायोकार्डियक इनफ्रैक्शन यानी हार्ट अटैक की वजह से मौत हुई है. मौत से पहले सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल की ही एक और डॉक्टर की कोरोना से मौत हो चुकी है. डॉक्टर असीम गुप्ता ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आ गए थे. उन्हें इलाज के लिए मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वो आईसीयू में थे. शनिवार रात उनकी मौत हो गई. असीम गुप्ता एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इस बीच, अभिषेक के भाई ने दोबारा से कोविड-19 कराने की मांग की है. भाई का कहना है कि अभिषेक को किसी भी बीमारी की पुरानी हिस्ट्री नहीं थी, लिहाजा यह जांच दोबारा हो जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की बात कही गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay