एडवांस्ड सर्च

जामिया हिंसा: हिरासत में आरोपी फुरकान, क्राइम ब्रांच कर रही है पूछताछ

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 दिसंबर को जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हिंसा हुई थी. हिंसा के दौरान कई बसों में आगजनी और पुलिस पर पत्थरबाजी की गई थी. इस मामले में गुरुवार रात फुरकान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 24 January 2020
जामिया हिंसा: हिरासत में आरोपी फुरकान, क्राइम ब्रांच कर रही है पूछताछ जामिया हिंसा मामले में आरोपी फुरकान हिरासत में

जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी फुरकान को हिरासत में लिया है. फुरकान को गुरुवार रात स्थानीय पुलिस ने हिरासत में लिया और इसके बाद उसे क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया. क्राइम ब्रांच अभी फुरकान से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल, फुरकान को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 दिसंबर को जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हिंसा हुई थी.कई बसों में आगजनी और पुलिस पर पत्थरबाजी की गई थी. इस मामले में फुरकान का नाम सामने आया था. गुरुवार रात फुरकान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला खान कुछ लोगों के साथ थाने पहुंच गए थे.

फिलहाल जामिया हिंसा में एक अन्य आरोपी चंदन कुमार भी क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचा है. चंदन, जामिया विश्वविद्यालय में थर्ड ईयर के छात्र हैं. 

AAP विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद जामिया पुलिस थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित पुलिस थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज कराई गई.

इनमें से एक मामला आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज किया गया है. प्राथमिकियों में आगजनी, तोड़फोड़, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के आरोप शामिल हैं.

जामिया हिंसा में 30 पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली मध्य के पुलिस उपायुक्त मनदीप सिंह रंधावा के मुताबिक जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस के बीच 16 दिसंबर को हुए संघर्ष में 30 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. उन्होंने बताया कि इस दौरान लगभग 100 निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए , जबकि 39 प्रदर्शनकारी घायल हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay