एडवांस्ड सर्च

जामिया मिलिया इस्लामिया को मिला यूनिवर्सिटी ऑफ द नेशन अवॉर्ड

जामिया को यह सम्मान केंद्रीय विश्विविद्यालयों के बीच अपना अलग मुकाम बनाने के लिए दिया गया है.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
Aajtak.in [Edited by: दिनेश अग्रहरि]नई दिल्‍ली, 17 December 2017
जामिया मिलिया इस्लामिया को मिला यूनिवर्सिटी ऑफ द नेशन अवॉर्ड अवॉर्ड पाने के बाद खुशी जताते जामिया के स्‍टूडेंट और अध‍िकारी

सेंट्रल यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया को 'यूनिवर्सिटी ऑफ द नेशन' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में जामिया के रजिस्ट्रार ए पी सिद्दीकी, आईपीएस ने जामिया की तरफ से ट्रॉफी और प्रशस्तिपत्र प्राप्त किया. जामिया को यह सम्मान केंद्रीय विश्विविद्यालयों के बीच अपना अलग मुकाम बनाने के लिए दिया गया है.

इंडियन ब्रेव हर्ट्स संस्था द्वारा आयोजिय नेशनल गौरव अवार्ड 2017 में विश्विविद्यालय वर्ग में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने के लिए जामिया को ये अवार्ड दिया गया है. जामिया की तरफ से अवार्ड लेने के लिए रजिस्ट्रार ए पी सिद्दीकी के अलावा प्रोफेसर वाहजुद्दीन अल्वी, डीन- मानविकी एवं भाषा संकाय, कई और अध्यापक, अधिकारी और छात्र भी आये थे.

रजिस्ट्रार ए पी सिद्दीकी ने अवार्ड लेने के बाद कहा, 'जामिया को ये अवॉर्ड तमाम विश्विद्यालयों के बीच राष्ट्र निर्माण और विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लेकर चलने की अपनी विशिष्ट पहचान के लिए मिला है.'

ए पी सिद्दकी ने ये भी कहा कि जामिया को ये अवॉर्ड केवल शैक्षणिक गतिविधियों के लिए ही नहीं बल्कि सामाजिक एकरूपता और राष्ट्रीय एकता में अभिन्न योगदान के लिए भी मिला है. विश्विद्यालय कैटिगरी में जामिया को चुना जाना गौरव की बात है.  

इंडियन ब्रेव हर्ट्स पिछले कई वर्षों से अलग-अलग क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए संस्थाओं और व्यक्तियों को सम्मानित करती है. जामिया से पहले यह सम्मान कुछ और श्रेष्ठ केंद्रीय विश्विद्यालयों को मिल चुका है. हाल ही में जामिया के कुलपति प्रोफेसर तलत अहमद को 'मोस्ट एमिनेंट वाइस चांसलर' के सम्मान से भी नावाज़ा गया था. 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay