एडवांस्ड सर्च

दिल्ली के स्टेशनों पर बंद रहेगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री

25 अक्टूबर से 2 नवंबर तक नई दिल्ली जंक्शन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद रहेगी. इसी तरह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद रहेगी.

Advertisement
aajtak.in
सिद्धार्थ तिवारी नई दिल्ली, 21 October 2019
दिल्ली के स्टेशनों पर बंद रहेगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री दिल्ली, आनंद विहार-निजामुद्दीन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद (फाइल फोटो-ANI)

  • 25 अक्टूबर से 2 नवंबर तक प्लेटफॉर्म टिकट बंद
  • भीड़ पर काबू पाने के लिए लगाई गई रोक

त्योहारों के मद्देनजर रेलवे ने बड़ी तैयारी की है. 25 अक्टूबर से 2 नवंबर तक नई दिल्ली जंक्शन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद रहेगी. इसी तरह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद रहेगी.

दरअसल, त्यौहारों में बड़ी संख्या में लोग स्टेशन पर आते हैं. भीड़ पर काबू पाने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों की ब्रिकी पर ही रोक लगा दी है. हालांकि, उन लोगों को राहत दी गई जो किसी वृद्ध या महिला को स्टेशन छोड़ने आएंगे.

त्योहारों में सार्वजनिक जगहों पर अतिरिक्त भीड़ इकट्ठी होती है, जिससे बचने के लिए रेलवे ने यह फैसला किया है. इस फैसले से स्टेशनों पर भीड़ पर काबू मिलेगा साथ ही लोगों को आवाजाही भी नहीं प्रभावित होगी.

पहले भी रुकी है टिकटों की बिक्री

रेलवे प्रशासन की ओर से यह फैसला दीपावली और छठ से पहले कई बार लिया जा चुका है. अनियंत्रित भीड़ पर काबू पाने का यही सबसे आसान तरीका है. इससे रेलवे स्टेशनों पर लोग कम जुटेंगे और रेलवे प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के अलावा अतिरिक्त भीड़ नहीं जमा हो सकेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक 2 नवंबर और 27 अक्टूबर के बाद इन स्टेशनों पर फिर से टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी, साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट इन स्टेशनों पर उपलब्ध हो जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay