एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र: एक दिन में 2 इस्तीफे, बढ़ी रार, संजय निरुपम ने देवड़ा को ठहराया जवाबदेह

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि कांग्रेस में आत्म मंथन का दौर चल रहा है. जैसे समुद्र मंथन के बाद अमृत निकला था, हमें यकीन है कि अमृत निकलेगा.

Advertisement
aajtak.in
मौसमी सिंह नई दिल्ली, 11 September 2019
महाराष्ट्र: एक दिन में 2 इस्तीफे, बढ़ी रार, संजय निरुपम ने देवड़ा को ठहराया जवाबदेह कांग्रेस नेता संजय निरुपम (फाइल फोटो- फेसबुक)

  • उर्मिला मतोंडकर के जाने से पार्टी को नुकसान
  • संजय  निरुपम ने किया पुनर्विचार करने का अनुरोध
  • उर्मिला के इस्तीफे के लिए मिलिंद देेवड़ा जवाबदेह

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि कांग्रेस में आत्म मंथन चल रहा है. जैसे समुद्र मंथन के बाद अमृत निकला था, हमें यकीन है कि अमृत निकलेगा. जिनको जाना है वह छोड़कर जाएंगे लेकिन जो पार्टी की विचारधारा के साथ हैं, वह पार्टी में रहेंगे.

संजय निरुपम ने उर्मिला मातोंडकर के इस्तीफे पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनकी चिट्ठी जो कि उन्होंने मुंबई अध्यक्ष को लिखी थी, उसको लीक कर दिया गया. यह निजता का सवाल है और ऐसा नहीं होना चाहिए था. जहां तक उन्होंने जिन नेताओं पर आरोप लगाए हैं, मैं आपको दावे के साथ कह सकता हूं कि उन्होंने कांग्रेस के लिए बहुत जी जान से काम किया है.

संजय निरुपम ने कहा कि उनको यह गलत जानकारी है, उनको कोई पद पर नियुक्त किया गया है. मैं फिर से अनुरोध करूंगा कि वह अपने फैसले पर विचार करें.

इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि इसके लिए मिलिंद देवड़ा को जवाबदेह ठहराना चाहता हूं. उन्होंने कैंपेन चलाकर मुझे हटवाया, खुद अपनी नियुक्ति करवाई और अब विधानसभा चुनाव के पहले हट गए.

कृपाशंकर के इस्तीफे पर संजय निरुपम ने कहा कि कृपाशंकर की खबर मैं आपसे सुन रहा हूं. अब वे 370 याद कर रहे हैं. पहले से ही पार्टी से जाने का उनका मन बना हुआ था. अगर योग्य लोगों को बीजेपी ले रही है तो उसे बधाई.

फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद निरुपम ने कहा कि उर्मिला के कांग्रेस में आने से पार्टी को फायदा हुआ. उर्मिला एक प्रखर वक्ता हैं और अच्छा बोलती हैं. उनके जाने से पार्टी को नुकसान होगा. इसलिए पुनर्विचार करने का अनुरोध किया गया है.

उर्मिला के बाद कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जिसको लेकर निरुपम ने कहा है कि उनका मन पहले से बना हुआ था.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी छोड़ने पर उन्होंने केवल यही कहा कि अनुच्छेद 370 पर पार्टी के स्टैंड से उनके विचार मेल नहीं खाते.

इससे पहले एक्ट्रेस से पॉलीटिशयन बनीं उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज उर्मिला मातोंडकर पार्टी से इस्तीफा दिया है.

इस्तीफे पर उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं. उर्मिला का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.

कांग्रेस पार्टी में एक के बाद एक इस्तीफों के मामले सामने आ रहे हैं और नए नेताओं की पार्टी में एंट्री नहीं हो रही है. ऐसे में पार्टी के लिए विधानसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर पाना बेहद मुश्किल साबित होने वाला है. कांग्रेस के लिए नेतृत्व के संकट का दौर चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay