एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: 1989 बैच के IAS अधिकारी धर्मेंद्र होंगे NDMC के नए अध्यक्ष

1989 बैच के आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र एनडीएमसी के नए अध्यक्ष होंगे. बता दें कि वर्तमान में, दिल्ली के मुख्य सचिव और 1987 बैच के आईएसएस अधिकारी विजय देव ही एनएमडीसी के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार कुणाल नई दिल्ली, 08 November 2019
दिल्ली: 1989 बैच के IAS अधिकारी धर्मेंद्र होंगे NDMC के नए अध्यक्ष नई दिल्ली नगर पालिका परिषद

  • 1989 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं धर्मेंद्र
  • विजय देव संभाल रहे थे एनएमडीसी के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार

1989 बैच के आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के नए अध्यक्ष होंगे. बता दें कि वर्तमान में, दिल्ली के मुख्य सचिव और 1987 बैच के आईएसएस अधिकारी विजय देव ही एनएमडीसी के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

आपको बता दें कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के तहत आने वाले इलाके को देश के पहले 20 स्मार्ट शहरों में चुना गया है. वाई फाई, स्मार्ट पोल्स, सीसीटीवी, स्मार्ट क्लासेज, पब्लिक बाइक सर्विस, इलेक्ट्रिक कार चार्जर जैसी तमाम योजनाएं लगाकर दिल्ली नगर पालिका परिषद के इलाके को बेहद स्मार्ट बनाया  गया है.

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने अपने इलाके के सभी स्कूलों में कक्षा छह से ऊपर की सभी कक्षाओं में 444 स्मार्ट बोर्ड और प्रोजेक्टर लगाए हैं. अब बच्चों को डिजिटल तरीके से इस स्मार्ट बोर्ड पर पढ़ाया और समझाया जाता है. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने अपने इलाके में पानी का एटीएम भी लगाया है.

इसके अलावा 100 ओपन जिम बनाए हैं, जहां पर स्थानीय लोगों को जिम जाकर पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है. वो इन पार्कों में मुफ्त जिम की सेवा उठा सकते हैं. ऑनलाइन एफआईआर दर्ज करनी हो या फिर वाई फाई का इस्तेमाल करना हो या अपना मोबाइल चार्ज करना हो तो यह सब काम मुफ्त में होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay