एडवांस्ड सर्च

ईस्ट एमसीडी ने पूर्वी दिल्ली के लोगों को दी ये बड़ी सौगात

पूर्वी दिल्ली के मेयर बिपिन बिहारी सिंह के मुताबिक ये अधिसूचना पिछले साल के लिए भी जारी की गई है जिससे उन लोगों को भी फायदा होगा जिन्होंने म्युनिसिपल वैल्यूएशन कमिटि-3 के मुताबिक प्रॉपर्टी टैक्स जमा करा दिया था.

Advertisement
रवीश पाल सिंह [Edited By: जावेद अख़्तर]नई दिल्ली, 04 July 2018
ईस्ट एमसीडी ने पूर्वी दिल्ली के लोगों को दी ये बड़ी सौगात पूर्वी दिल्ली के मेयर बिपिन बिहारी सिंह

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने टैक्स दरों को लेकर एक अधिसूचना जारी की है जिसके मुताबिक अब पूर्वी दिल्ली में रहने वाले पुरानी दरों पर ही टैक्स जमा करा सकेंगे.

दरअसल पूर्वी दिल्ली में पहले म्युनिसिपल वैल्यूएशन कमिटी-1 की सिफारिशों के आधार पर प्रॉपर्टी टैक्स लिया जा रहा था. लेकिन साल 2015 में म्युनिसिपल वैल्यूएशन कमिटी-3 लागू हो गई और पूर्वी दिल्ली में प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ गया था जिसका काफी विरोध हुआ. आपको बता दें कि ईस्ट एमसीडी ने अपनी माली हालत का हवाला देते हुए म्युनिसिपल वैल्यूएशन कमिटी-3 को लागू किया था जबकि नॉर्थ और साउथ एमसीडी ने इसे लागू नहीं किया था. हालांकि उस वक्त इस पर ईस्ट एमसीडी सदन ने प्रस्ताव पारित कर रोक लगा दी थी.

बीते साल यानी 2017 में जब छूट खत्म हुई तो लोगों के पास नई दरों के साथ भारी भरकम प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिस पहुंचने शुरू हो गए जिसके बाद सदन फिर से इसपर रोक का प्रस्ताव लेकर आया. हालांकि, कमिश्नर ने अधिसूचना जारी नहीं की. अब साल 2018-19 के लिए ईस्ट एमसीडी ने अधिसूचना जारी कर दी है.

पूर्वी दिल्ली के मेयर बिपिन बिहारी सिंह के मुताबिक ये अधिसूचना पिछले साल के लिए भी जारी की गई है जिससे उन लोगों को भी फायदा होगा जिन्होंने म्युनिसिपल वैल्यूएशन कमिटि-3 के मुताबिक प्रॉपर्टी टैक्स जमा करा दिया था. मेयर ने बताया कि जिन लोगों ने नई दरों के हिसाब से ज्यादा टैक्स जमा करा दिया है उन्हें अतिरिक्त राशि वापस की जाएगी.

मेयर बिपिन बिहारी सिंह के मुताबिक पूर्वी दिल्ली में प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने में मिलने वाली छूट की अंतिम तिथि भी 30 जून से बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay